बिहार चुनाव: बार्डर पर 18 जगह लगेंगे बैरियर

देवरिया से सटे बिहार बार्डर पर सात नदी घाटों को बनाया जाएगा चेकिग प्वाइंट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:09 AM (IST)
बिहार चुनाव: बार्डर पर 18 जगह लगेंगे बैरियर
बिहार चुनाव: बार्डर पर 18 जगह लगेंगे बैरियर

देवरिया, जेएनएन। बिहार में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। यूपी-बिहार बार्डर पर चौकसी का प्रबंध शुरू हो गया है। बार्डर क्षेत्र में बैरियर लगाने वाले स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं। नदी व घाटों पर भी पुलिस का पहरा होगा। अपराधियों व तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए बार्डर इलाके के लोगों से भी पुलिस सहयोग लेगी।

देवरिया जनपद के आठ थानों की सीमाएं बिहार बार्डर से मिलती हैं। ऐसे में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने नई तैयारी की है। 18 स्थानों को बैरियर लगाने के लिए चिन्हित किया है। साथ ही सात स्थानों पर नदी घाट पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की तैनाती रहेगी। दोनों प्रांतों की पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी समन्वय बैठा कर अपराधियों पर शिकंजा कसेंगे।

यहां लगेंगे बैरियर

सदर कोतवाली के करौंदी, तरकुलवा के रामपुर अवस्थी, बघौचघाट के विशुनपुरा बाजार, पकहां, भटनी के चखनी घाट, लक्ष्मीपुर, बलुआ अफगान, लार थाना क्षेत्र के मेहरौना, चनुकी घाट, भाटपाररानी के महुजा, खामपार के भवानी छापर, भिगारी बाजार, कुकुरघांटी, बनकटा के चित्रसेन बनकटा, बंकुल पुल, रामपुर कोठी, रामपुर बुजुर्ग, रामकोला चट्टी में बैरियर लगाए जाएंगे।

नदी के इन घाटों पर होगी निगरानी

बार्डर पर पड़ने वाले नदी व घाटों पर पुलिस की चौकसी रहेगी। उस स्थान को प्रशासन ने चिन्हित कर लिया है। जिसमें झरही नदी के बनकटा थाना क्षेत्र के मिश्रौली घाट, बंकुल घाट, छोटी गंडक नदी के लार थाना क्षेत्र के चुरिया घाट एवं दोगारी घाट एवं भाटपाररानी थाना के महुजा से सोहगरा घाट तथा खुनआ नदी के भटनी थाना में चखनी घाट-बलुआ अफगान, झरही नदी पर खामपार थाना के क्षेत्र के भवानी छापर घाट पर पेट्रोलिग पिकेट की व्यवस्था रहेगी। बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर सख्ती रहेगी। सड़क से लेकर नदी तक चौकसी रहेगी। स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं।

अमित किशोर, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी