कुशीनगर में पुलिस को बड़ी सफलता, 40 गत्ता अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

कुशीनगर में पुलिस ने सिंघापट्टी के समीप पिकअप से 49 गत्ता अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया। पिकअप पर लगा नंबर प्लेट जांच में फर्जी पाया गया। शराब की यह खेप महराजगंज स्थित सरकारी दुकान की पाई गई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:30 AM (IST)
कुशीनगर में पुलिस को बड़ी सफलता, 40 गत्ता अवैध अंग्रेजी शराब बरामद
पडरौना कोतवाली में बरामद शराब व पकड़े गए तस्करों के साथ पुलिस टीम। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर जिले में सदर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के गांव सिंघापट्टी के समीप पिकअप से 49 गत्ता अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया। पिकअप पर लगा नंबर प्लेट जांच में फर्जी पाया गया। शराब की यह खेप महराजगंज स्थित सरकारी दुकान की पाई गई, जिसे तस्कर बिहार ले जा रहे थे।

पिकअप को देख पुलिस ने किया रुकने का इशारा

कोतवाल अनुज कुमार सिंह दोपहर में गश्त पर थे। गांव सिंघापट्टी के समीप बांसी की तरफ जा रही पिकअप को देख पुलिस ने चालक को रूकने का इशारा किया। पुलिस देख चालक पिकअप को और भी तेज गति से भगाने लगा। घेराबंदी कर पुलिस ने पिकअप को कब्जे में ले लिया। पिकअप पर चार लोग सवार थे। जांच के दौरान पिकअप पर 49 गत्ता अवैध अंग्रेजी शराब पाउच में मिला। पकड़े गए चारों की पहचान सतीश कुमार पासवान व अमित कुमार राय निवासी पानापुर लंगा थाना हाजीपुर जिला वैशाली बिहार, परवेज आलम निवासी भिखारीपट्टी सपहा थाना कसया हालमुकाम नैनहा बांसी पुल थाना धनहा पश्चिमी चंपारण बिहार तथा अखिलेश शर्मा निवासी प्रेमनगर पिपरा थाना कसया के रूप में हुई। अखिलेश शर्मा के विरुद्ध कसया थाने में चार मुकदमे दर्ज हैं। उसके विरुद्ध गैंगस्टर की भी कार्रवाई हुई है। कोतवाल ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में शराब पुरैना खंडी घुघली महराजगंज स्थित सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान से बिहार ले जाने की पुष्टि हुई है। इस आधार पर तस्करों समेत सरकारी दुकान की अनुज्ञापी सुनीता कपूर के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है। टीम में दारोगा वेद प्रकाश सिंह, हेकां.जिलाजीत सिंह, देवमुनि सिंह, कां.अखिलेश कुमार, पंकज कुमार, सत्यप्रकाश यादव शामिल रहे।

करंट की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

कसया थाना क्षेत्र के मथौली गांव में रात में करंट की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। गांव के 65 वर्षीय डुग्गी चौहान की मकान बीच गांव में है। वहां से कुछ दूर सपहां रोड के समीप उनका पशु बांधने व अन्य सामान रखने का स्थान है। रोज की भांति भोजन करके रात नौ बजे वह वहां पर गए। बाहर बंधी भैंस को वे अंदर बांधने गए। दरवाजे पर लगे लोहे के चैनल को खोलते समय वे करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलसी भैंस की भी मौत हो गई। पड़ोसी गुलाब प्रसाद ने सुबह देखा कि डुग्गी वहां पड़े हुए हैं। उन्होंने इसकी सूचना उनके स्वजन को दी। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं थी, मौके पर पुलिस टीम भेजी जा रही है।

chat bot
आपका साथी