शिविर लगाकर पात्रों को दिलवाएं योजनाओं का लाभ

देवरिया में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में बोले प्रभारी मंत्री।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 05:07 AM (IST)
शिविर लगाकर पात्रों को दिलवाएं योजनाओं का लाभ
शिविर लगाकर पात्रों को दिलवाएं योजनाओं का लाभ

देवरिया, जेएनएन: जिला पंचायत सभागार में मंगलवार को विकास, निर्माण कार्यों व जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री श्रीराम चौहान ने अफसरों को अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया। कहा, विकास कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन की मंशा के अनुसार कार्यों में पारदर्शिता रखें।

चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते विकास कार्यों की गति ठहर गई थी। स्थिति अब धीरे-धीरे सुधर रही है। इसलिए विकास योजनाओं को पूरा करने में उदासीनता न बरतें। ब्लाकों में शिविर लगाकर पेंशन, स्वास्थ्य के अलावा अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाएं। आम जनता की प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण समय से करें। चार से पांच दिन के भीतर जनसमस्या का समाधान होना चाहिए। बारिश के कारण गांवों की सड़कें टूट गई हैं। उनकी मरम्मत का कार्य जल्द पूरा कराएं। बिजली की समस्या को दूर करने के लिए ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि करें, कोटे की रिक्त दुकानों को जल्द से जल्द आवंटित करने का निर्देश दिया। सरकारी अस्पतालों में मरीजों के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा, ग्राम पंचायतों में अधूरे शौचालय, पेयजल, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अधूरे आवास को पूरे कराएं।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए आए आवेदन की जांच कर दो दिन में इस कार्य को पूरा करें। बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता को मिलना चाहिए।

राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने के लिए अधिकारी पूरे मनोयोग से कार्य करें। डीएम अमित किशोर ने मंत्रियों को उनके निर्देशों का पालन कराने के लिए आश्वस्त किया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र, सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी