बीडीसी सदस्यों ने कार्यालय में घुस कर बीडीओ को पीटा, जानिए क्या है मामला

दरअसल कुल मामला सिर्फ इतना था कि बीडीसी सदस्यों के दबाव के बावजूद बीडीओ ने फर्जी भुगतान पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था।

By Edited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 10:36 AM (IST)
बीडीसी सदस्यों ने कार्यालय में घुस कर बीडीओ  को पीटा, जानिए क्या है मामला
बीडीसी सदस्यों ने कार्यालय में घुस कर बीडीओ को पीटा, जानिए क्या है मामला
गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज जिले के फरेंदा कार्यालय में बैठकर विभागीय कार्य निपटा रहे खंड विकास अधिकारी प्रद्युम्न नारायण द्विवेदी को मंगलवार को तीन क्षेत्र पंचायत सदस्यों समेत चार लोगों ने बुरी तरह पीट दिया। बीडीसी सदस्यों ने कार्यालय में तोड़फोड़ कर वहा रखे गए अभिलेखों को भी फाड़ दिया। जाते-जाते उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में बीडीओ की तहरीर पर पुलिस ने चारों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी गई तहरीर में बादा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के नरैनी रोड निवासी एवं फरेंदा के खंड विकास अधिकारी प्रद्युम्न ने लिखा है कि मंगलवार को वह दोपहर में अपने कार्यालय में बैठ कर विभागीय कार्य निपटा रहे थे।
इस दौरान विकास खंड के कम्हरिया खुर्द के क्षेत्र पंचायत सदस्य दिनेश व विभूति पाडेय, बाजारडीह के क्षेत्र पंचायत सदस्य यामून रसीद एवं शनिचरहिया के क्षेत्र पंचायत सदस्य के पति इरफान कार्यालय में पहुंच गए। उन्होंने एक मामले में फर्जी भुगतान करने का दबाव बनाया। बीडीओ ने भुगतान करने से मना कर दिया। उसके बाद गाली देते हुए चारो मिलकर बीडीओ को मारने-पीटने लगे। कार्यालय में मौजूद वरिष्ठ सहायक रवींद्रनाथ यादव तथा चालक महेंद्र सिंह ने बीच-बचाव कर उनकी जान बचाई। इस दौरान सरकारी कागजात फाड़ दिया। खंड विकास अधिकारी से हुई मारपीट के बाद कार्यालय में अफरातफरी मच गई। बीडीओ से मारपीट की सूचना पर थानाध्यक्ष सतेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। इस दौरान मौका देखकर आरोपित फरार हो गए। बीडीओ की तहरीर पर पुलिस ने सभी आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष सतेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
chat bot
आपका साथी