फसल अवशेष से भूसा बनाने को लेकर मारपीट, फायरिंग व लूट Gorakhpur News

अपराध से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

एक पक्ष ने विरोधी पर गोली चलाने तथा दूसरे पक्ष ने पांच हजार रुपये लूटने का आरोप लगाया है। हालांकि घटना की छानबीन में जुटी पुलिस ने मारपीट होने की बात तो स्वीकार कर रही है लेकिन फायरिंग और लूट के आरोप को बेबुनियाद बताया है।

Satish Chand ShuklaWed, 21 Apr 2021 01:09 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। हरपुर बुदहट कटाई टीकर गांव के पास खेत में फसल अवशेष से भूसा बनाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। एक पक्ष ने विरोधी पर गोली चलाने तथा दूसरे पक्ष ने पांच हजार रुपये लूटने का आरोप लगाया है। हालांकि घटना की छानबीन में जुटी पुलिस ने मारपीट होने की बात तो स्वीकार कर रही है लेकिन फायङ्क्षरग और लूट के आरोप को बेबुनियाद बताया है।

इसी बात पर हो गई थी झड़प

कटाई टीकर गांव के रणविजय यादव और राजू यादव के पास भूसा बनाने वाली रीपर मशीन है। गांव के ही महंथ यादव ने अपने खेत के फसल अवशेष से भूसा बनाने को कहा था। सोमवार को दिन में तीन बजे के आसपास राजू यादव रीपर लेकर महंथ यादव के खेत में पहुंच गए और भूसा बनाने लगे। इसी बीच रणविजय यादव के बड़े पिता खेत में पहुंचे और उन्हें भूसा बनाने से मना किया। इसी बात पर दोनों लोगों में झड़प हो गई। आरोप है कि राजू यादव ने रणविजय यादव के बड़े पिता को अपमानित कर खेत से भगा दिया था।

विवाद के बारे में पूछने पर हो गया विवाद

मंगलवार को सुबह रणविजय यादव कार से कहीं जा रहे थे। गांव के बाहर उन्हें राजू यादव दिख गए। कार रोक कर वह सोमवार को बड़े पिता के साथ हुई घटना के संबंध में राजू यादव से बात करने लगे। इसी बात पर उनके बीच विवाद हो गया। रणविजय यादव का आरोप है कि राजू यादव ने उनके साथ मारपीट करने के साथ ही तमंचे से गोली भी चलाई थी। जिससे उनकी कार का शीशा टूट गया। उधर राजू यादव का आरोप है कि रणविजय यादव और उनके परिवार के लोगों ने मारपीट करने के साथ उनसे पांच हजार रुपये छीन लिया है। हरपुर थानेदार उदयभान सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष ने तहरीर दी है। छानबीन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

तेज रफ्तार ट्रक ने सब्जी विक्रेता को रौंदा

चौरीचौरा में पुराने पेट्रोल पंप के पास मंगलवार को तेज रफ्तार ट्रक ने सब्जी विक्रेता छोटू प्रसाद (57) को रौंद दिया। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक सहित चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

झंगहा क्षेत्र के राजी जगदीशपुर निवासी छोटू प्रसाद, फेरी लगाकर सब्जी बेचते थे। मंगलवार को सुबह चौरीचौरा में भोपा बाजार से सब्जी खरीदकर साइकिल से क्षेत्र में बेचने जा रहे थे। चौरीचौरा में ही अभी पुराने पेट्रोल पंप के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे भूसा लदे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। पुलिस की गिरफ्त में आया ट्रक चालक अनिल विश्वकर्मा, देवरिया जिले के बैकुंठपुर गांव का रहने वाला है। चौरीचौरा थानेदार ने बताया कि उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.