दीपावली व छठ पर रोडवेज चलाएगा अतिरिक्त बसें

दो से 11 नवंबर तक लागू रहेगी प्रोत्साहन योजना पर्व में ड्यूटी करने वाले कर्मियों को दिया जाएगा अतिरिक्त भुगतान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:16 PM (IST)
दीपावली व छठ पर रोडवेज चलाएगा अतिरिक्त बसें
दीपावली व छठ पर रोडवेज चलाएगा अतिरिक्त बसें

जागरण संवाददाता, बस्ती : दीपावली व छठ पर्व को लेकर परिवहन निगम ने कमर कस लिया है। पर्व में यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर रोडवेज अतिरिक्त बसें चलाएगा। दिल्ली, लखनऊ समेत अन्य शहरों के लिए बस्ती से बसें मिलेंगी।

रोडवेज ने दो नवंबर से 11 नवंबर तक प्रोत्साहन योजना लागू किया है। इस दौरान ड्यूटी करने वाले कर्मियों को अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरपी सिंह ने बताया कि पर्व के मद्देनजर चालकों व परिचालकों की छुट्टी बंद कर दी गई है। बताया कि दिल्ली से सोनौली के लिए सात, दिल्ली से गोरखपुर के लिए पांच, दिल्ली से बढ़नी के लिए दो, कानपुर 10 व लखनऊ के लिए 20 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। लोकल यात्रियों को कवर करने के लिए अनुबंधित बसें चलाई जाएंगी। वर्तमान समय में डिपो के बेडे़ में 120 बसें शामिल हैं। कोशिश होगी कि सभी बसें पर्व में दुरुस्त होकर सड़क पर रहें, ताकि यात्रियों को यात्रा करने में कोई असुविधा न हो। बताया कि प्रोत्साहन योजना के तहत ड्यूटी करने वाले कर्मियों को न्यूनतम 300 किमी. अर्जित करने पर एकमुश्त प्रोत्साहन का भुगतान किया जाएगा। तय किमी. से अधिक दूरी तय करने पर चालक व परिचालक को 55 पैसे प्रति किमी. की दर से अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा। दीपावली से पूर्व रोडवेजकर्मियों ने मांगा वेतन

जासं. बस्ती : रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारी परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक से लखनऊ में मिले। दीपावली से पूर्व परिवहन निगम कर्मचारियों के साथ ही संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को वेतन देने की मांग के साथ ही उनकी समस्याओं पर चर्चा की। कर्मियों ने आठ सूत्री मांग पत्र देकर प्रबंध निदेशक को सौंपा है।

अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने कहा कि निगम में उपलब्ध संसाधनों के अनुसार नई बसों की खरीद, स्पेयर पा‌र्ट्स की उपलब्धता सुनिश्चित करने, नियमित कर्मचारियों को 17 फीसद महंगाई भत्ता भुगतान करने, संविदा के चालकों-परिचालकों के पारिश्रमिक भुगतान में 50 फीसद की लगी शर्त में छूट देने, परिषद द्वारा प्रबंध निदेशक को दीपावली से पूर्व महंगाई भत्ते के एरियर के विरुद्ध रुपया 5000 (पांच हजार) प्रत्येक नियमित कर्मचारी को भुगतान करने, कार्यशाला में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों के अगस्त व सितंबर 2021 के बकाया पारिश्रमिक का भुगतान दीपावली से पूर्व करने का अनुरोध किया गया है। इस दौरान महामंत्री इंद्रजीत त्रिपाठी, अभिनव श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी