अफसरों के पास न्याय की उम्मीद में पहुंचे 323 फरियादी

संपूर्ण समाधान दिवस पर अफसरों ने 39 प्रकरण मौके पर ही निस्तारित कराए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:57 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:57 AM (IST)
अफसरों के पास न्याय की उम्मीद में पहुंचे 323 फरियादी
अफसरों के पास न्याय की उम्मीद में पहुंचे 323 फरियादी

जागरण टीम बस्ती: जनपद के चारों तहसीलों बस्ती सदर, हर्रैया, भानपुर और रुधौली में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में न्याय की उम्मीद में पहुंचे फरियादियों को आश्वासन का झुनझ़ुना थमा दिया गया। न्याय की आस में 323 फरियादी अफसरों के पास पहुंचे। इसमें से महज 39 को ही न्याय मिल पाया। शेष मामले संबंधित विभागों को समयबद्ध निस्तारण के लिए सौंप दिए गए।

सदर तहसील में एसडीएम सदर पवन जायसवाल की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 93 मामले आए। मौके पर सिर्फ 11 मामलों का ही निस्तारण हो पाया। लंबित मामले संबंधित विभागों को निस्तारण के लिए सौंप दिये गए। इस दौरान तहसीलदार सदर चंद्र भूषण मौजूद रहे।

-- हर्रैया में एडीएम ने सुनी फरियाद हर्रैया, बस्ती: हर्रैया तहसील सभागार में अपर जिलाधिकारी अभय कुमार मिश्र ने फरियादियों की समस्याओं को सुना। एडीएम ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाले हरेक फरियादी की समस्याएं गंभीरता से सुनी जाएं और त्वरित निस्तारण किया जाए। कुल 82 मामले आए । इसमें से सर्वाधिक राजस्व विभाग के 31, पुलिस के 18, विकास के 16, विद्युत के 3,गन्ना के 3 व कृषि से एक मामले सहित अन्य विभाग से संबंधित कुल 10 मामले आए। जिनमें से 11 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमृतपाल कौर, तहसीलदार सत्येन्द्र सिंह, पूर्ति निरीक्षक अजय वर्मा मौजूद रहे।

- 65 मामले आएं, छह का हुआ निस्तारण

रुधौली, बस्ती: रुधौली तहसील में आयोजित तहसील समाधान दिवस में डीएम के न पहुंचने पर उप जिलाधिकारी आनंद सिंह श्रीनेत ने पीड़ितों की फरियाद सुनी। पुलिस विभाग से संबंधित मामलों को एसपी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने देखा। 65 मामले आए जिनमें से महज छह का ही निस्तारण हो पाया। विधायक संजय प्रताप जायसवाल,तहसीलदार प्रमोद कुमार, प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार मिश्र,अधिशासी अधिकारी अवनीश कुमार सिंह,खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी, एडीओ पंचायत दयाराम, खंड शिक्षा अधिकारी राम कुमार सिंह मौजूद रहे ।

.. 83 में 12 मामलों का हुआ निस्तारण

भानपुर, बस्ती: भानपुर में मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। कुल 83 मामले आए। जिसमें से 12 का ही निस्तारण हो सका। राजस्व से संबंधित भूमि विवाद के सर्वाधिक 40 मामले रहे। उपजिलाधिकारी नीरज पटेल, तहसीलदार केशरी नंदन तिवारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी