प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की जांच को डीएम ने बनाई कमेटी

जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनीइसमें एसडीएम भानपुर अधिशासी अधिकारी व जेई डूडा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 09:28 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की जांच को डीएम ने बनाई कमेटी
प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की जांच को डीएम ने बनाई कमेटी

जासं. भानपुर, बस्ती : नगर पंचायत भानपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में बड़ी संख्या में अपात्रों का चयन किया गया है। दैनिक जागरण ने 20 अक्टूबर के अंक में पात्रता ही नहीं साहब की मेहरबानी भी जरूरी शीर्षक से प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच के लिए अधिकारियों की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है।

नगर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों का चयन किए जाने का मामला सामने आने के बाद जिम्मेदार मामले की लीपापोती कर खुद की गर्दन बचाने में लगे हैं। जबकि धन वसूली के ऑडियो व वीडियो पहले ही वायरल हो चुके हैं। जिम्मेदारों की कृपा पर दो मंजिला आवास में रहने वालों के साथ ही चार पहिया वाहन मालिकों को भी आवास योजना का पात्र बना दिया गया। उन्हें पहली किस्त भी जारी कर दी गई। जिलाधिकारी की ओर गठित जांच टीम में एसडीएम भानपुर, अधिशासी अधिकार व जेई डूडा को शामिल किया गया है।

इंटरनेट मीडिया में वायरल आडियो में 50 से 60 हजार रुपये की धनउगाही का आरोप लगा है। जन प्रतिनिधियों ने इस मामले में चुप्पी साध ली है। आवास वितरण में हुई धांधली के कारण स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। पात्र अभी भी झोपड़ी या जर्जर मकानों में रहने को मजबूर हैं। वहीं साहबों की मेहरबानी से बड़ी संख्या में पात्र योजना का लाभ ले रहे हैं। अवर अभियंता डूडा विनय कुमार सिंह ने बताया कि मामले की तीन सदस्यीय टीम द्वारा जांच की जा रही है। फिलहाल टीम अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।

chat bot
आपका साथी