बुजुर्ग की हत्या, प्रधान व पूर्व प्रधान समेत छह पर मुकदमा

पड़ोसी के घर के सामने खून से लथपथ पड़े थे चंद्रशेखर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:38 PM (IST)
बुजुर्ग की हत्या, प्रधान व पूर्व प्रधान समेत छह पर मुकदमा
बुजुर्ग की हत्या, प्रधान व पूर्व प्रधान समेत छह पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, दुबौलिया, बस्ती: थाना क्षेत्र के रमवापुर गांव में एक बुजुर्ग की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। दिवंगत के परिजनों ने चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व प्रधान और प्रधान पर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टीम, क्षेत्राधिकारी कलवारी आलोक प्रसाद, प्रभारी निरीक्षक दुबौलिया मनोज कुमार त्रिपाठी एवं प्रभारी निरीक्षक नगर मृत्युंजय पाठक घटना की छानबीन में पूरे दिन करते रहे।

रविवार की सुबह छह बजे रमवापुर गांव निवासी 62 वर्षीय चंद्रशेखर गिरि घर से 200 मीटर दूर बने शौचालय में शौच के लिए गए थे। कुछ देर बाद पड़ोसी के घर के सामने बेहोशी की हालत में मिले थे। चीभ कटी हुई थी,मुंह से खून निकल रहा था। परिजन आनन फानन में उन्हें सीएचसी कलवारी ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि बुजुर्ग की लाठी डंडे से पीटकर हत्या की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। मौके पर पहुंचे सीओ कलवारी ने ग्रामीणों व परिवारवालों से घटना के संबंध में जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के पुत्र प्रमोद कुमार की तहरीर पर पूर्व प्रधान बलराम चौधरी, मौजीराम, घनश्याम, अखिलेश, अंकित व ग्राम प्रधान श्रवण कुमार के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

-

चुनावी रंजिश में गई चंद्रशेखर की जान

चंद्रशेखर से ग्राम प्रधान श्रवण कुमार व पूर्व प्रधान बलराम चौधरी के बीच इस बार हुए ग्राम पंचायत के चुनाव में विवाद हो गया था। तभी से चुनावी रंजिश को लेकर दोनों पक्ष के बीच आए दिन विवाद हो रहे थे। 19 नवंबर को दोनों पक्ष के बीच एक बार फिर से विवाद हो गया। पुलिस ने दोनों पक्ष से दो-दो लोगों का शांति भंग में चालान भी किया था। 21 नवंबर को फिर से दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। पुलिस ने पूर्व प्रधान के खिलाफ मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमें में सुलह समझौता के लिए आरोपितों द्वारा चंद्रशेखर पर दबाव बनाया जा रहा था। रविवार को चंद्रशेखर की मौत हो गई। दिवंगत के भतीजे दिलीप ने ग्राम पंचायत में विकास कार्यो की जांच व आरटीआई के तहत सूचना भी मांगी थी। सप्ताह भर पहले गांव के प्राथमिक विद्यालय पर चाहरदीवारी के निर्माण में लग रही ईंट की गुणवत्ता को लेकर भी ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान ने चंद्रशेखर व उसके परिवार के साथ मारपीट की थी। दिवंगत के पुत्र का आरोप है कि वह ग्राम प्रधान से निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण कराने की मांग कर रहे थे। यही बात पूर्व प्रधान व प्रधान को नागवार लगी। कई बार धमकी भी दी गई थी।

chat bot
आपका साथी