दीये जलाने के साथ स्वनिधि दीपोत्सव का आगाज

सांसद व जिलाधिकारी ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया शुभारंभ सरकारी विभागों और स्थानीय दुकानदारों ने लगाया स्टाल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:14 PM (IST)
दीये जलाने के साथ स्वनिधि दीपोत्सव का आगाज
दीये जलाने के साथ स्वनिधि दीपोत्सव का आगाज

जागरण संवाददाता, बस्ती: एपीएनपीजी कालेज परिसर में गुरुवार की शाम को स्वनिधि दीपोत्सव का शुभारंभ सांसद हरीश द्विवेदी, जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। दुर्गा स्तुति व आओ फिर से दीप जलाएं कार्यक्रम के साथ ही दीपोत्सव कार्यक्रम का विधिवत आगाज हो गया।

जिलाधिकारी ने आयोजन की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बस्ती का बस्ती के लिए बस्ती के द्वारा यह आयोजन किया गया है। इसमें सांस्कृतिक, पारंपरिक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इसमें बाहर के कलाकारों के साथ ही स्थानीय कलाकारों को भी अवसर दिया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन मानवी सिंह ने किया

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, नगर पालिका अध्यक्ष रूपम मिश्रा, रामनगर के प्रमुख यशकांत सिंह, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसीएमओ डॉ. फखरेयार हुसैन, डॉ. सीके वर्मा, उपनिदेशक कृषि अनिल कुमार, पीडी डीआरडीए कमलेश कुमार सोनी, डीडीओ अजीत कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम सदर पवन जायसवाल, उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान, जिला प्रोबेशन अधिकारी अनुपम यादव, ईओ नगर पालिका अखिलेश त्रिपाठी, इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल सिंह रैकवार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। जोया अफरोज, मोनिका बेदी, सुरेश कुशवाहा बढ़ाएंगे दीपोत्सव कार्यक्रम की रौनक जागरण संवाददाता, बस्ती : एपीएनपीजी कालेज के परिसर में आयोजित स्वनिधि दीपोत्सव कार्यक्रम बस्ती का है, बस्ती के लिए और बस्ती के लोगों का है। लोग इसका भरपूर आनंद उठाएं और परिवार के संग इसमें शामिल हों। दीपोत्सव कार्यक्रम में जोया अफरोज, मोनिका बेदी, सुरेश कुशवाहा जैसे नामी गिरामी कलाकर प्रतिभाग करेंगे।

यह कहना है जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल का। वह गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वनिधि दीपोत्सव कार्यक्रम के संबंध और तैयारियों के संबंध में पत्रकारों से बातचीत कर रहीं थी। बताया कि दो नवंबर को बालीवुड नाइट में जोया अफरोज तथा तीन नवंबर को इसी कार्यक्रम में मोनिका बेदी जलवा बिखेरेंगी। दो नवंबर को ही कत्थक नृत्य तथा शिव तांडव एवं तीन नवंबर को मयूर नृत्य एवं फूलों की होली, दीपोत्सव कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगा।

बताया कि 29 अक्टूबर को कवि सम्मेलन, फैशन शो (दादा, दादी रैंप वाक) लोक नृत्य, गायन के कार्यक्रम होंगे। 30 अक्टूबर को फैशन शो, मिस बस्ती (ब्राइडल), मिस्टर बस्ती खादी तथा मिस बस्ती खादी, मेरी जिदगी फिमेल राकबैंड कार्यक्रम होगा। 31 अक्टूबर को फैंसी ड्रेस कंपटीशन, लोक नृत्य, लोक गायन एवं भोजपुरी नाइट में भोजपुरी कलाकार सुरेश कुशवाहा का कार्यक्रम होगा। पहली नवंबर को मतदाता जागरूकता, रासलीला एवं बृज की होली कार्यक्रम होगा। सभी कार्यक्रम शाम सात से रात 10 बजे तक होंगे।

बताया कि शासन के निर्देश पर दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन तीन नवंबर तक किया जाएगा, परंतु जन सामान्य के उत्साह एवं छोटे दुकानदारों के हित को ध्यान में रखते हुए दीपोत्सव मेला 20 नवंबर तक आयोजित होगा। इसका उद्देश्य छोटे दुकानदारों को उत्पाद बेचने के लिए एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है। इसके लिए नगरपालिका बस्ती तथा नगर पंचायत के सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने क्षेत्र के अधिक से अधिक स्ट्रीट वेंडर का स्टाल मेले में लगवाएं। डीएम ने बताया कि मेले में कुल 150 स्टाल लगाए गए हैं। इनमें 50 सरकारी विभागों के जबकि 100 छोटे दुकानदारों के हैं। एक सवाल के जवाब में डीएम ने कहा कि यदि दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए किसी भी ब्लाक या विभाग में वसूली की शिकायत मिली तो जिम्मेदारों की पहचान कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वार्ता के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति, रिद्म अकादमी की डायरेक्टर डा. श्रेया भी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी