कार की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्रा की मौत

आगे के पहिये में फंसकर 500 मीटर तक घिसटती गई छात्रा हाईवे पर मुंडेरवा थाना क्षेत्र के नरियांव के पास हुआ हादसा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:30 PM (IST)
कार की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्रा की मौत
कार की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्रा की मौत

जागरण संवाददाता, पुरानी बस्ती : हाईवे पर अवैध कट ने एक और जान ले ली। मुंडेरवा थाना क्षेत्र के नरियांव गांव के पास कट पार कर साइकिल से दूसरे लेन में जा रही 11वीं की छात्रा तेज रफ्तार कार की चपेट में आ गई। हादसा इतना भयानक था कि छात्रा कार की ठोकर से उछलकर बोनट पर गिरी और फिर आगे गिरने के बाद पहिये में फंसकर 500 मीटर तक सड़क पर घिसटती चली गई। हादसे में छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई।

17 वर्षीय मोनी चौधरी पुत्री रामतेज चौधरी निवासी भिरोजवा थाना मुंडेरवा जनपद बस्ती गुरुवार की सुबह 9.15 बजे घर से साइकिल लेकर स्कूल जाने के लिए हाईवे पर पहुंची। वह नरियांव गांव के पास दूसरे लेन की तरफ स्थित बिदेश्वरी प्रसाद साहब राम मेमोरियल इंटर कालेज में जाने के लिए डिवाइडर पर बने अवैध कट को पार करने लगी, इसी बीच तेज रफ्तार नीले रंग की एक कार ने उसे चपेट में ले लिया। हादसे की जानकारी होते ही मुंडेरवा पुलिस और परिवार के लोग भी पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आसपास मौजूद लोगों से हादसे के संबंध में पूछताछ की।

प्रभारी निरीक्षक मुंडेरवा सत्येंद्र कुंवर ने बताया कि पूछताछ के आधार पर पता चला है कि कार नीले रंग की थी, जिस पर दिल्ली का नंबर था। लोग उसका पूरा नंबर नहीं देख सके। पुलिस की एक टीम को कोतवाली क्षेत्र में स्थित मड़वानगर टोल प्लाजा पर भेज कर सीसीटीवी फुटेज मंगाई गई है। घटना स्थल के आसपास मौजूद हैं तीन अवैध कट

हाईवे पर नरियांव से खझौला पुलिस चौकी तक तीन स्थानों पर लोगों ने अपनी सुविधानुसार डिवाइडर काट डाले हैं। डिवाइडर पर अवैध कट की लगातार खबरें प्रकाशित होने के बाद भी इन कटों को अब तक बंद नहीं कराया गया। यही कारण है कि कट के रास्ते दूसरे लेन पर जा रही एक छात्रा की हादसे में असमय मौत हो गई। मुंडेरवा थाना में हाईवे पर लेन से उस लेन पर जाने के लिए एनएचएआइ द्वारा खझौला, परसा हज्जाम व परसा मुजहना में चौराहे बनाए गए हैं। इन चौराहों पर स्पीड ब्रेकर भी हैं, लेकिन लोगों ने अपने हिसाब से खझौला पुलिस चौकी के ठीक सामने, नरियांव सहित कुल तीन अवैध कट भी बना लिए हैं। इन कट से लोग इस लेन से उस लेन पर जान जोखिम में डालकर आते जाते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी