वेतन वृद्धि को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया पैदल मार्च

नौ सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा सात दिसंबर तक मांगे न मानने पर विधानसभा घेराव को चेताया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:23 PM (IST)
वेतन वृद्धि को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया पैदल मार्च
वेतन वृद्धि को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया पैदल मार्च

जासं,बस्ती: गुरुवार को वेतन वृद्धि सहित नौ सूत्री मांगों को लेक आंगनबाड़ी कर्मचारी व सहायिका एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष सुनीता देवी के नेतृत्व में संगठन के सदस्यों ने शास्त्री चौक से डीएम कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला। कलेक्ट्रेट में सभा में करन के बाद मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक सूर्यलाल को सौंपा।

संगठन की जिलाध्यक्ष ने कहाकि भाजपा ने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि सरकार बनने के 120 दिन के भीतर सम्मानजनक मानदेय दिया जाएगा। एपीसी की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने भी दस हजार रुपये मानदेय दिए जाने की बात कही। 22 फरवरी 18 को खुद मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिग में पंद्रह सौ रुपये प्रतिमाह बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी जो अब तक सिर्फ आश्वासन ही बनकर रह गया है। कहाकि संगठन का निर्णय है यदि 7 दिसंबर तक सरकार इन मांगों पर विचार नही करती हैं तो विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इस दौरान गुड़िया देवी, वेरता देवी,जानकी, सुनीता, संभा सिंह,नीलम, पुष्पा, शशिकला, शीला, सावित्री समेत कार्यकर्ता व सहायिका मौजूद रही। बीईओ ने सिंगही में बच्चों को पढ़ाया संधि विच्छेद का पाठ

जागरण संवाददाता कलवारी, बस्ती: गुरुवार को कुदरहा विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कोरमा व सिंगही में खंड शिक्षा अधिकारी ममता सिंह पहुंची। छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति जांचने के बाद सिगही स्कूल में बच्चों को संधि विच्छेद का पाठ पढ़ा कर शैक्षिक सपोर्ट किया। इस दौरान शिक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

गुरुवार को दोपहर बाद 12.55 बजे खंड शिक्षा अधिकारी ममता सिंह ने प्राथमिक विद्यालय सिंगही में पहुंची। निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक चंद्रिका सिंह,सहायक अध्यापक जिसान अली, फिरोज अख्तर, शिक्षामित्र माधुरी उपस्थित रही। विद्यालय में 72 बच्चों का नामांकन है जबकि 49 बच्चे उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने कक्षा 5 के बच्चों को संधि विच्छेद का पाठ पढ़ाया। बच्चों से उन्होंने तमाम प्रश्न पूछे। विद्यालय में बच्चों को बेहतर ढंग से पढ़ाने के लिए शिक्षकों से अपील की। इसके बाद वह प्राथमिक कोरमा में पहुंची। यहां 88 के सापेक्ष 57 बच्चे उपस्थित मिले। खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों से शिक्षक डायरी भरने एवं बच्चों को उनको रूचि के अनुसार रुचिकर पाठ्य पुस्तक के अनुसार पढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी