गोरखपुर के 41 चौराहों पर बैरियर, 11 सड़कें वन वे- सांसद रविकिशन ने जारी किया हेल्‍प नंबर

गोरखपुर में कर्फ्यू के दौरान 41 चौराहों पर बैरियर लगाए गए। - जागरण

गारेखपुर में सोमवार सुबह सात बजे 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू खत्म हो जाएगा। सोमवार से सभी बाजार पूर्ववर्ती व्यवस्था के अनुसार खुल जाएंगे। इसके पहले शनिवार की रात आठ बजे से लगे कोरोना कर्फ्यू को जनता का जबरदस्त समर्थन मिला।

Pradeep SrivastavaMon, 19 Apr 2021 08:30 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में 35 घंटे के कंर्फ्यू को सफल बनाने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैक दिखी। शहर के 41 चौराहों पर पुलिस ने शनिवार रात में ही बैरियर लगा दिया था। इसके अलावा मोहद्दीपुर, गोलघर कालीमंदिर, असुरन चौराहा सहित शहर के 11 चौराहों पर वन-वे की व्यवस्था की गई थी। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि इसके अलावा इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) के जरिये काली मंदिर, कचहरी चौराहा, बेतियाहाता चौराहा, नौसढ़ तिराहा, मोहद्दीपुर, पैडलेगंज, रुस्तमपुर, ट्रांसपोर्टनगर और गणेश चौराहा की कंट्रोल रूम से निगरानी की गई।

इन चौराहे पर लगातार माइक के द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपनायी जाने वाली सावधानियां बताई जाती रही हैं। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि लोग मास्क जरूर लगाएं। कोई बिना मास्क के दिखेगा तो उसका चालान भी हो जाएगा। इसके साथ ही साथ लगातार भ्रमण जिले की स्थिति देखी जा रही है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं के लिए ही लोग सड़कों पर निकले। कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए लोगों का व्यापक सहयोग मिला।

सोमवार से खुलेंगे बाजार, बरतें एहतियात

सोमवार सुबह सात बजे 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू खत्म हो जाएगा। सोमवार से सभी बाजार पूर्ववर्ती व्यवस्था के अनुसार खुल जाएंगे। इसके पहले शनिवार की रात आठ बजे से लगे कोरोना कर्फ्यू को जनता का जबरदस्त समर्थन मिला। रविवार सुबह से लेकर देर रात तक शहर-देहात के सभी बाजार पूरी तरह बंद रहे। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कोई भी व्यक्ति, वाहन सड़क पर नहीं निकला।

जिलाधिकारी के विजयेंद्र पाण्डियन ने शहरवासियों का आभार जताते हुए आगे भी एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सोमवार से लेकर शनिवार तक रोजाना रात आठ से अगले दिन सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। जब भी घर से निकलें दो गज की दूरी और मास्क जरूरी के सूत्र वाक्य का पालन करते रहना है। शहरवासियों ने ऐसा कि तो एक हफ्ते में ही कोरोना के केस बहुत हद तक नियंत्रित हो जाएंगे।

रवि किशन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से परेशान लोगों की मदद के लिए सांसद रवि किशन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर काल करके कोई भी व्यक्ति मदद प्राप्त कर सकता है। सांसद ने कहा कि है कि वह हर परिस्थिति में जनता के साथ खड़े हैं। हेल्पलाइन लाइन नंबर से अपनी समस्या बताने वाले व्यक्ति की तत्काल हर संभव मदद की जाएगी। सांसद से अपने समस्या कहने के लिए व्यक्ति इस नंबर पर काल कर सकते हैं- 09415800601, 09415450950, 09506060006, 9936182703, 9918800888, 8004009114, 0551-2272211।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.