कुशीनगर से उड़ान के लिए बैंकाक एयरवेज ने की पहल

कुशीनगर एयरपोर्ट का सर्वे करने आएगी एयरवेज की टीम घरेलू कंपनियों ने भी किया संपर्क अंतरराष्ट्रीय उड़ान से बिहार के यात्रियों को भी मिलेगी राहत लाइसेंस लेकर पहुंचने पर एयरपोर्ट निदेशक का किया गया स्वागत एयरपोर्ट कर्मचारियों में है उत्साह का माहौल।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:05 AM (IST)
कुशीनगर से उड़ान के लिए बैंकाक एयरवेज ने की पहल
कुशीनगर से उड़ान के लिए बैंकाक एयरवेज ने की पहल

कुशीनगर: अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कुशीनगर को उड़ान के लिए लाइसेंस मिलते ही विमानन कंपनियों ने एयरपोर्ट प्रशासन से संपर्क करना शुरू कर दिया है। थाईलैंड से उड़ान शुरू करने के लिए बैंकाक एयरवेज ने पहल की है। एयरवेज ने सर्वे के लिए जल्द ही टीम भेजने की बात कही है।

एयरपोर्ट के निदेशक एके द्विवेदी ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि बैंकाक एयरवेज के निदेशक अप्रवासी भारतीय कमलेश चंद ने उनसे मोबाइल फोन पर बातचीत की। उन्होंने सर्वे के लिए टीम जल्द भेजने की बात कही। घरेलू कंपनियों में स्पाइस जेट व इंडिगो के अधिकारियों ने भी उड़ान के लिए संपर्क किया है। उन्होंने बताया कि लाइसेंस मिलने के एक पखवारे पूर्व विमानन कंपनियों को उड़ान के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया था और इसके सकारात्मक परिणाम मिलने शुरू हो गए हैं। खासतौर से खाड़ी व बौद्ध देशों के यात्री लंबे समय से उड़ान का इंतजार कर रहे हैं। जल्द ही घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो जाएगी।

15 दिन में तैयार हो जाएगा टर्मिनल भवन

टर्मिनल के महाप्रबंधक अमर सिंह ने बताया कि 25 करोड़ की लागत से बन रहे नए भवन का निर्माण कार्य 15 दिन में पूरा हो जाएगा। अब यहां दो टर्मिनल हो जाएंगे। पुराने टर्मिनल भवन को अपग्रेड किया गया है। भवन के सामने का पार्क विकसित किया जा रहा है।

निदेशक का एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान के लिए डीजीसीए (डाइरेक्टर जनरल सिविल एविएशन) से लाइसेंस लेकर बुधवार को कुशीनगर पहुंचने पर निदेशक एके द्विवेदी का विभागीय अधिकारियों ने फूल-माला से स्वागत किया। एयरपोर्ट सिविल विभाग के महाप्रबंधक नारायण कोरी ने निदेशक को टीका लगाया और लाइसेंस प्राप्त करने के लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी