कुशीनगर से उड़ान के लिए आगे आई बैंकाक एयरवेज, सर्वे के लिए आएगी टीम

घरेलू विमानन कंपनियों में स्पाइस जेट व इंडिगों के अधिकारियों ने भी उड़ान के लिए संपर्क साधा है। साथ ही इस सिलसिले में बातचीत शुरू कर दी है। लाइसेंस मिलने के एक पखवारा पूर्व एयरपोर्ट निदेशक ने विमानन कंपनियों को उड़ान के लिए आमंत्रण पत्र भेजा था।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:02 PM (IST)
कुशीनगर से उड़ान के लिए आगे आई बैंकाक एयरवेज, सर्वे के लिए आएगी टीम
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान के संबंध में फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ान के लिए लाइसेंस मिलते ही एयरलाइंस कंपनियां तेज हो गई है। थाईलैंड से उड़ान शुरू करने के लिए वहां की बैंकाक एयरवेज ने एयरपोर्ट निदेशक से संपर्क साधा है। जल्द ही सर्वे के लिए टीम भेजने की भी बात कही है। घरेलू विमानन कंपनियों ने भी बातचीत शुरू कर दी है। बैंकाक एयरवेज के निदेशक अप्रवासी भारतीय कमलेश चंद ने बुधवार को एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी से मोबाइल फोन पर बातचीत की। लाइसेंस मिलने की बधाई देते उन्होंने खुशी जाहिर की। उन्होंने फोन पर बेसिक जानकारी हासिल की और सर्वे के लिए थाई टीम को जल्द रवाना करने की बात कही।

स्पाइस जेट व इंडिगों के अधिकारियों ने भी किया संपर्क

घरेलू विमानन कंपनियों में स्पाइस जेट व इंडिगों के अधिकारियों ने भी उड़ान के लिए संपर्क साधा है। साथ ही इस सिलसिले में बातचीत शुरू कर दी है। लाइसेंस मिलने के एक पखवारा पूर्व एयरपोर्ट निदेशक ने विमानन कंपनियों को उड़ान के लिए आमंत्रण पत्र भेजा था। जिसके सकारात्मक परिणाम आने शुरू हो गए हैं। कंपनियां अब सर्वे के माध्यम से एयरपोर्ट की स्थिति जानने को उत्‍सुक हो गई हैं। साथ ही एयरपोर्ट के मौजूदा संसाधन, उड़ान के अनुरूप यात्रियों की संख्या आदि बिंदुओं पर सर्वे करने के बाद फ्लाइट संचालन की योजना बनाएंगी।

जल्‍द ही सभी कुछ होगा व्‍यवस्थित

इन सभी बिंदुओं पर एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बुधवार को एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि बिहार के बेतिया, चंपारण, बगहा, सिवान, गोपालगंज व छपरा व उत्‍तर प्रदेश के देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, बलिया के यात्रियों के लिए कुशीनगर एयरपोर्ट काफी मुफीद है। खाड़ी व बौद्ध देशों के यात्री भी लंबे समय से उड़ान का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सभी कुछ व्यवस्थित हो जाएगा। घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें होने लगेंगी। कुशीनगर एयरपोर्ट के बारे में जानकारी होने के बाद विश्‍व के कई देश शीघ्र संपर्क करेंगे। 

chat bot
आपका साथी