बखिरा कस्बा को घोषित किया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन, हुआ छिड़काव

संतकबीर नगर बखिरा कस्बे को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इलाज के दौरान अस्पताल में हुई कोरोना संक्रमित युवक की मौत के बाद बखिरा कस्बा स्थित उसके घर के आसपास छिड़काव के साथ ही सोमवार को बैरियर भी लगा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:18 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:18 AM (IST)
बखिरा कस्बा को घोषित किया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन, हुआ छिड़काव
बखिरा कस्बा को घोषित किया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन, हुआ छिड़काव

संतकबीर नगर: बखिरा कस्बे को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इलाज के दौरान अस्पताल में हुई कोरोना संक्रमित युवक की मौत के बाद बखिरा कस्बा स्थित उसके घर के आसपास छिड़काव के साथ ही सोमवार को बैरियर भी लगा दिया गया। यहां पर लोगों के आने-जाने पर रोक लगाते हुए पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

बखिरा कस्बा निवासी 38 वर्षीय जितेंद्र चौधरी उर्फ छोटू पुत्र ध्रुव नारायण की करीब पांच दिन पूर्व तबीयत खराब हो गई थी। परिवार के सदस्यों ने उन्हें इलाज के लिए गोरखपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जांच में वह कोरोना पाजिटिव निकले थे। यहां पर उनका उपचार चल रहा था कि रविवार सुबह उनकी मौत हो गई। कोरोना के चलते हुई युवक की मौत से कस्बे में दहशत व्याप्त है।

-------------

जांच में 1514 लोग निगेटिव, 75 मिले संक्रमित

संतकबीर नगर : जिले में सोमवार को आई 1589 लोगों की जांच रिपोर्ट में 1514 लोग निगेटिव और 75 संक्रमित मिले। इलाज से 168 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

खलीलाबाद ब्लाक में सबसे अधिक 48 तो सांथा ब्लाक में एक भी संक्रमित नहीं मिला।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि संक्रमित मरीजों की तुलना में इलाज से अधिक लोग स्वस्थ हो रहे हैं। जनपद में अभी तक मिले 6954 संक्रमितों में 5965 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। जिले में अभी 923 एक्टिव मरीज हैं। जिला अस्पताल में बने कोरोना वार्ड में 89 मरीजों का इलाज हो रहा है। गोरखपुर मेडिकल कालेज में जनपद के 30 मरीज भर्ती हैं। बस्ती के कैली अस्पताल में 14 और लखनऊ में 13 मरीजों का इलाज हो रहा है। इसके साथ ही 777 संक्रमित अपने घरों में रहकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। 834 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। --------------

chat bot
आपका साथी