गोरखपुर में पुलिस चौकी फूंकने के आरोपित की जमानत अर्जी खारिज

पांच मई 2021 को समय लगभग चार बजे उन्हें सूचना मिली कि जिला पंचायत प्रत्याशी रवि निषाद व कोदई निषाद के सैकड़ों समर्थक ब्रह्मपुर ब्लाक पर चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे हैं। बाद में पुलिस चौकी में आग लगा दी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:45 PM (IST)
गोरखपुर में पुलिस चौकी फूंकने के आरोपित की जमानत अर्जी खारिज
अदालत के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए पुलिस चौकी में आग लगाने के आरोप में प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्यानंद उपाध्याय ने झंगहा थाना क्षेत्र के नौका टोला जंगल रसूलपुर नंबर दो निवासी आरोपित सिकंदर की जमानत अर्जी अपराध की गंभीरता को देखते हुए खारिज कर दी।

अभियोजन पक्ष की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता यश पाल सिंह का कहना था कि वादी उपनिरीक्षक अभय पांडेय झंगहा थाना क्षेत्र स्थित नई बाजार चौकी पर तैनात थे। पांच मई 2021 को समय लगभग चार बजे उन्हें सूचना मिली कि जिला पंचायत प्रत्याशी रवि निषाद व कोदई निषाद के सैकड़ों समर्थक ब्रह्मपुर ब्लाक पर चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे हैं। वादी हमराहियों के साथ ब्लाक मुख्यालय की तरफ जाने लगा। इस बीच उसे सूचना मिली कि रवि निषाद व कोदई निषाद के पांच सौ समर्थक पुलिस चौकी नई बाजार पहुंच रहे हैं। उपनिरीक्षक अभय पांडेय अपने उच्‍चाधिकारियों को फोन से सूचना देते हुए चौकी पर पहुंचे, जहां जिला पंचायत प्रत्याशी रवि निषाद व कोदई निषाद के समर्थकों ने चौकी में मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा दी, जिससे चौकी में रखा मालमुकदमाती वाहन, आरक्षियों के व्यक्तिगत कुल छह वाहन सहित सरकारी संपत्ति नष्ट हो गई। आरोपित सिकंदर को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर जेल भेजा। झंगहा पुलिस ने इस मामले में 61 नामजद समेत 500 के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

चोरी की चार बाइक के साथ दो बदमाश गिरफ्तार

रामगढ़ ताल पुलिस ने चोरी की चार बाइकों के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित बाइक को बेचने के फिराक में थे। दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ ताल जगत नारायण ङ्क्षसह शुक्रवार को वाहन चेङ्क्षकग कर रहे थे। सूचना मिली कि दो युवक चोरी की बाइक बेचने की फिराक में हैं। नंबर प्लेट भी बदल दिया गया है। चिडिय़ाघर के पीछे उनके होने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घेराबंदी कर बाइक सवार दोनों बदमाशों को दबोच लिया। पूछताछ में उनकी पहचान पिपराइच के नथुआ निवासी भानु प्रताप ङ्क्षसह और केवटली निवासी शनि चौधरी के रूप में हुई। उनकी निशानदेही पर दो और बाइक बरामद की गई। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि बाइक चोरी की है। वह नंबर प्लेट बदलकर चलते थे। ग्राहक मिलने पर 15 से 20 हजार रुपये में बेच देते थे।

chat bot
आपका साथी