गोरखपुर में एक्‍स्‍ट्रा क्लास के नाम पर छात्रा को कालेज बुलाया, प्रधानाचार्य ने किया दुष्कर्म का प्रयास

छात्रा ने बताया कि इस समय विद्यालय में सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक पढ़ाई हो रही है। प्रधानाचार्य ने उसे सुबह 8 बजे ही एक्सट्रा क्लास के नाम पर बुला लिया था। विद्यालय पहुंचकर वह प्रधानाचार्य का पैर छूने के लिए उनके कमरे में गई थी।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:40 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:44 AM (IST)
गोरखपुर में एक्‍स्‍ट्रा क्लास के नाम पर छात्रा को कालेज बुलाया, प्रधानाचार्य ने किया दुष्कर्म का प्रयास
दुष्‍कर्म के प्रयास की सूचना पर उपस्थित ग्रामीण एवं पुलिस।

गोरखपुर, जेएनएन। सिकरीगंज थाना क्षेत्र में हनुमान प्रसाद इंटर कालेज में छात्रा से दुष्‍कर्म की कोशिश करने वाले प्रधानाचार्य की दूसरे दिन भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। हालांकि पुलिस लगातार दबिश दे रही है। उक्‍त विद्यालय के प्रधानाचार्य ने एक्सट्रा क्लास के नाम पर छात्रा को विद्यालय बुलाकर छेड़खानी की। छात्रा ने भागते हुए शोर मचाकर किसी तरह अपनी इज्जत बचाई। बाद में छात्रा के स्वजन व ग्रामीणों ने विद्यालय का घेराव किया। पुलिस के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने छात्रा के स्वजन की तहरीर पर प्रधानाचार्य छत्रपति शुक्ल के विरुद्ध छेड़खानी का मुकदमा दर्ज किया है।

विद्यालय में सुबह नौ बजे से हो रही पढ़ाई

छात्रा ने बताया कि इस समय विद्यालय में सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक पढ़ाई हो रही है। प्रधानाचार्य ने उसे सुबह 8 बजे ही एक्सट्रा क्लास के नाम पर बुला लिया था। विद्यालय पहुंचकर वह प्रधानाचार्य का पैर छूने के लिए उनके कमरे में गई थी। वहां प्रधानाचार्य ने उसके साथ छेड़खानी की। बाद में छात्रा शोर मचाकर वहां से भाग निकली। छात्रा ने घटना की जानकारी अपने स्वजन को को दी। थोड़ी देर में छात्रा के स्वजन सहित गांव के दर्जनों लोग विद्यालय पहुंचकर विद्यालय का घेराव किया और प्रधानाचार्य के विरुद्ध नारेबाजी की।

मौका देखकर फरार हुआ प्रधानाचार्य

इधर मौका देखकर प्रधानाचार्य छत्रपति शुक्ला वहां से भाग निकला। घटना के विषय में सुनकर सिकरीगंज थानाध्यक्ष राजाराम द्विवेदी हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर लोगों को शांत किया। पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि प्रधानाचार्य कक्ष के सीसीटीवी कैमरे पर प्लास्टिक लगा हुआ था। छात्रा के स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने प्रधानाचार्य छत्रपति शुक्ल के विरुद्ध छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। ग्रामीणों के मुताबिक प्रधानाचार्य वित्त विहीन शिक्षक संघ का पदाधिकारी भी है। पीडि़ता की मां ने बताया कि प्रधानाचार्य ने उसकी पुत्री के साथ गलत कार्य किया है। स्कूल से घर जाने के दौरान किशोरी रास्ते में बेहोश हो गई थी। बाद में पानी का छींटा मारने पर वह होश में आई। एसपी एके सिंह का कहना है कि प्रधानाचार्य के विरुद्ध धारा 354ए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश जारी है। मजिस्ट्रेट के पास बयान के लिए किशोरी को महिला पुलिस गोरखपुर ले गई है। उसके आधार पर धाराएं बढ़ाई जाएंगीं। आरोपित शीघ्र गिरफ्तार होगा।

chat bot
आपका साथी