महराजगंज में तस्करों के अड्डे पर छापेमारी करने गए एसडीएम का वाहन पलटने की कोशिश

नेपाल से मटर की तस्करी करने वालों ने महराजगंज ज‍िले के निचलौल के एसडीएम प्रमोद कुमार के सरकारी वाहन में पिकअप से ठोकर मारकर नहर में पलटने का प्रयास किया। एसडीएम के वाहन में ठोकर तेज नहीं लग सकी और वाहन पलटने से बच गया।

Pradeep SrivastavaMon, 02 Aug 2021 07:02 AM (IST)
यूपी के महराजगंज में तस्‍करों पर छापेमारी करने गए एसडीएम पर तस्‍करों ने हमला कर द‍िया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नेपाल से मटर की तस्करी करने वालों ने निचलौल के एसडीएम प्रमोद कुमार के सरकारी वाहन में पिकअप से ठोकर मारकर नहर में पलटने का प्रयास किया। संयोग रहा कि ठोकर तेज नहीं लग सकी और वाहन पलटने से बच गया। एसडीएम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर पिकअप पकड़ ली, लेकिन तस्कर पकड़ में नहीं आ सके।

नेपाल सीमा से सटे चमनगंज के पास तस्करों ने दिया घटना को अंजाम

रात लगभग 11 बजे एसडीएम को कस्बे के चमनगंज पुल से होकर मटर तस्करों के गुजरने की सूचना मिली थी। वह जांच करने निकले और निचलौल-झुलनीपुर मार्ग की ओर बढ़ रहे थे, इसी बीच विपरीत दिशा से तेज रफ्तार आई पिकअप ने ठोकर मार दी। हालांकि, एसडीएम के वाहन की रफ्तार कम होने से बड़ा हादसा बच गया। एसडीएम ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस ने पीछा किया तो तस्कर पिकअप सड़क पर छोड़कर फरार हो गए। एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जाने के कारण उनका वाहन पलटने का प्रयास किया गया है। थाना प्रभारी निर्भय ङ्क्षसह ने बताया कि एसडीएम के चालक की तहरीर पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। हमलावरों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दो से अधिक असलहे सरेंडर करने के लिए 43 को नोटिस

उधर, महराजगंज जिला प्रशासन ने दो से अधिक असलहा धारण करने वाले 43 व्यक्तियों को नोटिस जारी किया है। इसमें महराजगंज के सांसद और केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी एवं पूर्व मंत्री शिवेंद्र सिंह भी शामिल हैैं। सभी के पास-पास तीन असलहे हैैं, जिसमें से एक सरेंडर करना होगा। नए शासनादेश के मुताबिक एक व्यक्ति अधिकतम दो लाइसेंसी असलहा रख सकता है। इसी के क्रम में प्रशासन सरेंडर कराने की कार्रवाई कर रहा है।

43 लोगों को जारी हुए हैैं तीन-तीन असलहों के लाइसेंस

डीएम डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि जिले में 43 लोगों को तीन-तीन असलहों के लाइसेंस जारी हुए हैैं, उन्हें एक सरेंडर करने का नोटिस दिया गया है। सरेंडर न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस सूची में शामिल केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि शासनादेश के क्रम में असलहा जमा करा दिया गया है। इससे जुड़े दस्तावेज भी शीघ्र जमा करा दिए जाएंगे। पूर्व मंत्री शिवेंद्र स‍िंंह ने कहा कि नए नियम के अनुसार तीन शस्त्र नहीं रख सकते। एक शस्त्र को सरेंडर करने के लिए आवेदन कर दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.