80 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सेवानिवृत्‍त रेलकर्मियों को एसोसिएशन ने किया सम्‍मानित

पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन खजांची चौराहा स्थित एक पैलेस में हुआ। इस दौरान 80 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सेवानिवृत्‍त रेलकर्मी ब्रह्मानंद सिंह अर्जुन कुमार कोहली राम किशोर दिनेश सरन सैय्यद हाकिम अली जेपी गुप्ता एचएन सिंह और हरिश्चंद्र नथानी को सम्मानित किया गया

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:19 PM (IST)
80 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सेवानिवृत्‍त रेलकर्मियों को एसोसिएशन ने किया सम्‍मानित
80 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सेवानिवृत्‍त रेलकर्मियों को एसोसिएशन ने किया सम्‍मानित। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन खजांची चौराहा स्थित एक पैलेस में हुआ। इस दौरान 80 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सेवानिवृत्‍त रेलकर्मी ब्रह्मानंद सिंह , अर्जुन कुमार कोहली, राम किशोर, दिनेश सरन, सैय्यद हाकिम अली, जेपी गुप्ता, एचएन सिंह और हरिश्चंद्र नथानी आदि एसोसिएशन के सदस्यों को सम्मानित किया गया।

समारोह में बतौर मुख्‍य अतिथि उपस्थित थे नगर विधायक

मुख्य अतिथि नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा कि वह पेंशनरों की जायज मांगों के साथ हैं। महामंत्री एके कोहली ने एसोसिएशन के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यकारी अध्यक्ष अमिय रमण ने समस्याओं पर चर्चा करते हुए 70 वर्ष की आयु पूरी करने वाले पेंशनरों के पेंशन में 15 फीसद वृद्धि करने की मांग की। अधिवेशन की अध्यक्षता ब्रह्मानंद सिंह ने की। सुभाष चौधरी ने आभार ज्ञापित किया। इस मौके पर मुख्यालय गोरखपुर के अलावा लखनऊ, गोण्डा, वाराणसी और इज्जतनगर के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। सभी ने पूर्व रेलकर्मियों को सम्‍मानित किए जाने के पहल की तारीफ की। साथ ही इस तरह के आयोजन हमेशा करते रहने की अपील की।

पूर्वोत्तर रेलवे में सतर्कता जागरूकता सप्ताह 

केंद्रीय सतर्कता आयोग एवं रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देश पर पूर्वोत्तर रेलवे में 26 अक्टूबर से एक नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जाएगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ङ्क्षसह के अनुसार जागरूकता सप्ताह के तहत मुख्यालय गोरखपुर सहित सभी कारखानों और मंडलों में रोजाना विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

रेलकर्मियों को दिलाई जाएगी सत्‍यनिष्‍ठा की शपथ

पहले दिन मंगलवार को गोरखपुर मुख्यालय स्थित प्रबंधन विभाग में महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी पूर्वाह्न 11 बजे रेलकर्मियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाएंगे। 27 अक्टूबर को सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में वाकाथन का आयोजन किया जाएगा। 28 अक्टूबर को रेलवे अधिकारी क्लब में पूर्वाह्न 11 बजे से सतर्कता सेमिनार का आयोजन होगा। 30 अक्टूबर को रेलवे स्टेशन पर विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे। एक नवंबर को स्टेशन पर ही नुक्कड़ नाटक सहित समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी