आज से शुरू हो रहा लग्न, शहर के सभी मैरिज हाउस हैं बुक- समारोह में सख्‍त नियमों का करना होगा पालन

शादी विवाह का मौसम गुरुवार से शुरू हो रहा है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शादी समारोह के लिए कड़़े नियम बनाए गए हैं। इसको देखते हुए मैरिज हाउस होटल और इवेंट मैनेजमेंट से जुड़ी फर्म बुकिंगकर्ता से शपथ पत्र भरवा रहे हैं जिसमें कई शर्तें रखी गई है। मसलन बिना मास्क के कोई भी बराती या घराती नहीं आएगा।

Pradeep SrivastavaThu, 22 Apr 2021 07:30 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। शादी समारोह में वर-वधू की ओर से कुल 50 मेहमान ही होने की कड़ी शर्त व प्रशासन की सख्ती का इम्तिहान गुरुवार से शुरू हाेगा। इस दिन शहर एवं ग्रामीण मिलाकर पांच सौ से ज्यादा शादियां हैं। अधिकांश मैरिज हाउस एवं बैंक्वेट हाल पहले से ही बुक हैं। उधर, मैरिज हाउस प्रबंधन बुकिंग कराने वालों से शपथ पत्र भरवा रहा है। यहीं नहीं संचालकों ने स्पष्ट कहा है कि रात आठ बजे मैरिज हाउस को लाक कर दिया है। ऐसे में आठ बजे से पहले आयोजन को समाप्त करना वर-वधू दोनों पक्षों के लिए बड़ी चुनौती होगी।

शपथ पत्र भरवा रहे हैं मैरिज हाउस

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शादी समारोह के लिए कड़़े नियम बनाए गए हैं। इसको देखते हुए मैरिज हाउस, होटल और इवेंट मैनेजमेंट से जुड़ी फर्म बुकिंगकर्ता से शपथ पत्र भरवा रहे हैं जिसमें कई शर्तें रखी गई है। मसलन, बिना मास्क के कोई भी बराती या घराती नहीं आएगा। रात आठ बजे से पहलेे आयोजन समाप्त करना है। प्रवेश से पहले उन्हें अपनी थर्मल स्क्रीनिंग करानी होगी। इतना ही नहीं, यदि उन्होंने मास्क नहीं लगाया होगा तो हाे सकता है कि उन्हें उल्टे पांव लौटना भी पड़ जाए। क्योंकि शादी समारोहों में शामिल होने के लिए कोविड-19 की रोकथाम के लिए बने प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा। 

आयोजन स्‍थल पर होगी विशेष व्‍यवस्‍था

आयोजन स्थल के मुख्य गेट पर ही सैनिटाइजेशन की व्यवस्था कराई जा रही है। यहीं पर दो कर्मचारी तैनात रहेगा, जोकि थर्मल स्क्रीनिंग करेगा। गोरखपुर मैरिज हाउस एसोसिएशन के महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि उम्मीद थी कि इस सहालग में कारोबार रफ्तार पकड़ेगा, मगर नए प्रोटोकाल ने सभी अरमान धो दिए। फिर भी हम प्रशासन के साथ हैं। ग्राहक हमारा सहयोग कर रहा है।

मैरिज हाउस में भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए वर-वधू के परिजनों को पहले ही प्रशासन की ओर से जारी नियमों के बारे में बता दिया गया है। मुख्य गेट पर ही सैनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी। शरीरिक दूरी बनाए रखने के संबंध में जगह-जगह जागरूकता संदेश लगाए जाएंगे। बिना मास्क के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। तय समय के अंदर कार्यक्रम समाप्त करना होगा। - एसए रहमान, अध्यक्ष गोरखपुर मैरिज हाउस एसोसिएशन।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.