CM पोर्टल पर शिकायत मिलते ही मेडिकल कालेज रोड पर दौड़े अफसर

नगर निगम के अफसर मेडिकल कालेज रोड पर पहुंचे तो पता चला कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) नाले से सिल्ट निकलवा रहा है। सड़क पर सिल्ट फैलने से नागरिकों को असुविधा हो रही थी। नगर निगम की टीम ने निरीक्षण की वीडियोग्राफी भी कराई है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:30 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:30 PM (IST)
CM पोर्टल पर शिकायत मिलते ही मेडिकल कालेज रोड पर दौड़े अफसर
विष्णुपुरी कालोनी में नागरिकों से बात करते नगर आयुक्त अविनाश सिंह सौ ऩगर निगम।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मेडिकल कालेज रोड पर नाला ओवरफ्लो करने और गंदा पानी सड़क पर बहने की शिकायत सीएम पोर्टल पर आते ही नगर निगम प्रशासन सक्रिय हो गया। नगर निगम के अफसर मेडिकल कालेज रोड पर पहुंचे तो पता चला कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) नाले से सिल्ट निकलवा रहा है। सड़क पर सिल्ट फैलने से नागरिकों को असुविधा हो रही थी। नगर निगम की टीम ने निरीक्षण की वीडियोग्राफी भी कराई है। साथ ही सिल्ट का निस्तारण कराया।

कमिश्नर रवि कुमार एनजी के निर्देश के बाद मेडिकल कालेज रोड के किनारे के नाले से मोहल्ले की नालियों को मिलाया जा रहा है। कई जगह नाला चोक होने के कारण जलनिकासी में दिक्कत हो रही थी। इसे देखते हुए लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) की टीम नाला की सफाई करा रही थी।

सड़क कटी तो तेजी से निकला पानी

विष्णुपुरम कालोनी में जलभराव की समस्या को देखते हुए नगर आयुक्त अविनाश सिंह के निर्देश पर बुधवार को सड़क काट दी गई। सड़क कटने के बाद पानी तेजी से निकलने लगा। नगर निगम की टीम ने जलभराव वाले इलाकों में सफाई के साथ ही चूने का छिड़काव भी कराया। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कहा कि जिन इलाकों में जलभराव है वहां के संबंधित अवर अभियंता को पंपिंग सेट लगवाकर पानी निकालने के लिए कहा गया है। नगर निगम के पास पंपिंग सेट की कोई कमी नहीं है। इस दौरान उप नगर आयुक्त संजय शुक्ल, मुख्य अभियंता सुरेश चंद आदि मौजूद रहे।

सालिड वेस्ट मैनेजमेंट विषय पर व्याख्यान देंगे नगर आयुक्त

नगर आयुक्त अविनाश सिंह तीन अगस्त को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सात दिवसीय वेस्ट टू वेल्थ विषय पर आयोजित व्याख्यान को संबोधित करेंगे। तीन अगस्त को सालिड वेस्ट मैनेजमेंट पर वह विश्वविद्यालय में अपनी बात रखेंगे।

chat bot
आपका साथी