दूसरी शादी करने बरात लेकर लड़की के घर पहुंचा दुल्‍हा, वहां सामने खड़ी म‍िली पहली पत्‍नी- फ‍िर..

गोरखपुर में दूसरी शादी करने पहुंचे युवक को पहली पत्नी ने रंगे हाथ ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया। पिटाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। गुलरिहा पुलिस ने आरोपित के खिलाफ जालसाजी व धमकी देने का केस दर्ज किया है।

Pradeep SrivastavaTue, 07 Dec 2021 12:23 PM (IST)
गोरखपुर में दूसरी शादी करने गए पति को पत्‍नी ने मौके पर ही पकड़ ल‍िया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रेम विवाह करने वाली युवती को झांसा देकर दूसरी शादी करने पहुंचे युवक को पहली पत्नी ने रंगे हाथ ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया। पिटाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। गुलरिहा पुलिस ने आरोपित के खिलाफ जालसाजी व धमकी देने का केस दर्ज किया है।

यह है मामला

खोराबार के सुबाबाजार निवासी बबलू ने पांच साल पहले प्रेम विवाह किया था। पत्नी और चार साल के बच्‍चे संग वह टीपीनगर में किराए पर कमरार लेकर रहता था। प्रेम-विवाह करने की जानकारी उसके स्वजन को नहीं थी। एक साल पहले उन्होंने गुलरिहा क्षेत्र के एक गांव में बबलू की शादी तय कर दी। पांच दिसंबर को शादी होनी थी। इसकी जानकारी बबलू की पहली पत्नी को हुई तो गांव में पहुंच गई और बरात आने का इंतजार करने लगी। बबलू बरात लेकर गांव में पहुंचा। बरातियों के स्वागत घराती व अन्य रिश्तेदार मौजूद थे।

पत्‍नी को सामने देख हक्‍का बक्‍का रह गया दुल्‍हा

द्वारचार के लिए बबलू जैसे ही गाड़ी से नीचे उतरा बेटे को लेकर पत्नी सामने खड़ी हो गई। पत्नी को देखकर बबलू भागने लगा। बरात के स्वागत में पहुंचे लोगों ने दूल्हे को पकड़ लिया। पहले से शादीशुदा होने की जानकारी होने पर कुछ युवकों ने दूल्हे की पिटाई भी कर दी। सूचना देने पर पहुंची गुलरिहा पुलिस दूल्हे को हिरासत में लेकर थाने आई। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा चंद्रहास मिश्रा ने बताया कि पहली पत्नी की तहरीर पर जालसाजी व धमकी देने का केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दियाा गया।

युवती की आपत्तिजनक तस्वीर वायरल, आरोपित पर केस

युवती को झांसा देकर कोर्ट मैरिज करने वाले आरोपित ने इंटरनेट मीडिया पर उसकी आपत्तिजनक तस्वीर वायरल कर दी। पीडि़त की शिकायत पर धमकी व आइटी एक्ट का केस दर्ज कर गुलरिहा पुलिस आरोप की जांच कर रही है। पुलिस को दी तहरीर में युवती ने लिखा है कि परिचित युवक ने एक साल पहले झांसा देकर कोर्ट मैरिज कर लिया। अब साथ रहने का दबाव बना रहा है। मना करने पर इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीर वायरल कर दी। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा चंद्रहास मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार केस दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

सात वर्षीया बच्ची से गांव के किशोर ने किया दुष्कर्म

बड़हलगंज की सात वर्षीया एक बच्ची के साथ के गांव के एक किशोर ने दुष्कर्म किया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। बच्ची के पिता ने थाने में तहरीर देकर कहा कि उनकी पुत्री गांव स्थित एक छप्पर के पास खेल रही थी। इस दौरान किशोर उसे बहला-फुसलाकर एकांत में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। प्रभारी निरीक्षक बड़हलगंज उमेश वाजपेयी ने बताया कि बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

दुष्कर्म का आरोप, पुलिस बता रही पारिवारिक विवाद

सहजनवां की युवती ने बगल के गांव के एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती ने घघसरा चौकी में तहरीर देकर बताया कि छह माह तक वह युवक की गिरफ्त में रही। बाद में किसी तरह से वह उसके चंगुल से छूटी तो उसने पुलिस को तहरीर दी। सहजनवां के घघसरा चौकी इंचार्ज रामानुज स‍िंह यादव ने बताया दोनों का पारिवारिक विवाद है। युवक व युवती शादीशुदा हैं। फिर भी मामले की जांच की जा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.