एटीएम कार्ड बदलकर रकम निकालने वाला गिरफ्तार, दो साथी फरार Gorakhpur News

गोरखपुर में पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर खाते से रुपये निकालने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया। गिरोह के दो सदस्य चकमा देकर फरार हो गए। पकड़े गए आरोपित के पास से दो एटीएम कार्ड व निकाले गए 19170 रुपये बरामद हुए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:25 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 12:25 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर रकम निकालने वाला गिरफ्तार, दो साथी फरार Gorakhpur News
एटीएम बदलकर फ्राड करने वाले एक अपराधी को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार क‍िया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल की मदद से पीपीगंज पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर खाते से रुपये निकालने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया। गिरोह के दो सदस्य चकमा देकर फरार हो गए। पकड़े गए आरोपित के पास से दो एटीएम कार्ड व निकाले गए 19170 रुपये बरामद हुए।

पीपीगंज के व्यापारी का एटीएम बदलकर निकाले थे 50 हजार रुपये

एसपी क्राइम डा एमपी स‍िंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 मार्च 2021 को पीपीगंज कस्बे में एटीएम से रुपये निकालने गए व्यापारी तिघरा निवासी संदीप स‍िंह का एटीएम कार्ड बदलकर जालसाजों ने 50 हजार रुपये निकाल लिए। साइबर सेल प्रभारी महेश चौबे ने अपने सहयोगी शशिशंकर व शशिकांत के साथ जांच शुरू की। जिसमें पता चला कि रुपये बांसगांव के बेदौली बाबू गांव निवासी सुधीर कुमार सैनी ने अपने साथी रघुवाडीह निवासी शिव कुमार पांडेय उर्फ दुर्गेश व अजय कुमार दुबे उर्फ छोटू के साथ मिलकर निकाले हैं।

ऐसे क‍िया फ्राड

मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल व पीपीगंज थाने कीप पुलिस ने सुधीर सैनी को गिरफ्तार किया। उसके दो अन्य साथियों की तलाश चल रही है। पूछताछ में सुधीर ने बताया कि रुपये निकालने में मदद लेने वालों से कोड पूछने के बाद झांसा देकर एटीएम कार्ड बदल लेते हैं। बाद में रुपये निकाल लेते हैं। पकड़े गए सुधीर के खिलाफ सहजनवा में एक लूट का मुकदमा दर्ज था जिसमे वह जेल जा चुका है। वही फरार शिव कुमार पर गगहा में हत्या के प्रयास व बांसगांव में छेडख़ानी तथा देवरिया में तीन केस पहले से दर्ज है। अजय पर सहजनवा व गोला में लूट, बांसगांव में जालसाजी, गोला में गैंगेस्टर तथा बस्ती में एक केस सहित कुल छह मामले दर्ज हैं।

शातिर लुटेरा तमंचे के साथ गिरफ्तार

कैंपियरगंज थाना पुलिस ने लूट के शातिर आरोपित सोनू चौहान को नूरूद्दीन चक के पास से गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक असलहा व एक कारतूस भी बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक वह गोरखपुर, महरागंज सहित आस-पास के जिलों में लूट की घटनाएं करता है। उसके विरुद्ध कैंपियरगंज व महरागंज लूट, हत्या का प्रयास के तीन मुकदमे दर्ज हैं। यह पनियरा थाने का गैंगस्टर भी है।

तमंचे के साथ युवक धराया

बेलीपार थाना पुलिस ने गुरुवार सुबह साढ़े सात बजे मोहनपुरवा निवासी दिल मोहम्मद एक अवैध पिस्टल व दो ज‍िंदा कारतूस बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

मेले से किशोरी गायब

चौरीचौरा थाने के तरकुलहा देवी मंदिर से एक किशोरी कहीं गायब हो गई है। किशोरी के पिता खोराबार थाना क्षेत्र के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि वह तरकुलहा एक रिश्तेदार की शादी में परिवार समेत शामिल होने आए थे।

chat bot
आपका साथी