तरकुलवा थाने के गढ़रामपुर में नई पुलिस चौकी स्थापना की मिली मंजूरी

गृह (पुलिस) अनुभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने 13 अक्टूबर को डीएम व एसपी को पत्र भेजकर यह जानकारी दी है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक व अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ को पुलिस चौकी की स्थापना के संबंध में आवश्यक कार्यवाही कराने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:36 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:34 PM (IST)
तरकुलवा थाने के गढ़रामपुर में नई पुलिस चौकी स्थापना की मिली मंजूरी
तरकुलवा थाने के गढ़रामपुर में नई पुलिस चौकी स्थापना की मिली मंजूरी

देवरिया: जिले में नई पुलिस चौकियों की स्थापना का कवायद जारी है। अपराध पर अंकुश लगाने, महिलाओं व जन सामान्य को सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए शासन ने तरकुलवा थाने के अंतर्गत गढ़रामपुर में नई पुलिस चौकी की स्थापना की मंजूरी दे दी है। नए पुलिस चौकी में जनशक्ति व पदों के सृजन आदि के संबंध में अलग से आदेश जारी किए जाएंगे।

गृह (पुलिस) अनुभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने 13 अक्टूबर को डीएम व एसपी को पत्र भेजकर यह जानकारी दी है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक व अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ को पुलिस चौकी की स्थापना के संबंध में आवश्यक कार्यवाही कराने का निर्देश दिया है। उधर जिले में देवरहा बाबा की तपोस्थली के अलावा उसरा बाजार व पिडी में नई पुलिस चौकी स्थापित करने का प्रस्ताव शासन में लंबित है। इनके जल्द स्वीकृत होने की उम्मीद जताई जा रही है। जिले के 27 में तीन स्थायी व 24 अस्थायी पुलिस चौकियां

जिले में कुल पुलिस चौकियों की तादाद 27 है, जिसमें तीन स्थायी व 24 अस्थायी हैं। लार थाना के खरवनिया, सलेमपुर के मझौलीराज व अभी हाल में सलेमपुर में खुली महिला पुलिस चौकी स्थायी हैं। शेष सभी पुलिस चौकियां अस्थायी हैं। सभी जगहों पर चौकी प्रभारी के रूप में उप निरीक्षकों की तैनाती की गई है।

पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने बताया कि तरकुलवा थाना के अंतर्गत गढ़रामपुर में पुलिस चौकी की स्थापना की मंजूरी शासन से मिल गई है। निर्देश के क्रम में जनशक्ति व पदों के सृजन की आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

chat bot
आपका साथी