छात्रवृत्ति के लिए अब 31 दिसंबर तक जमा होंगे आवेदन फार्म Gorakhpur News

दरअसल फार्म जमा करने का अंतिम डेट 31 अक्टूबर निर्धारित था। लेकिन कोरोना काल में शिक्षण संस्थाएं बंद होने के चलते अध्ययनरत छात्र आवेदन फार्म पर संस्था प्रमुख का हस्ताक्षर नहीं करा पा रहे थे। हस्ताक्षर के अभाव में फार्म जमा नहीं हो पा रहा था।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 03:21 PM (IST)
छात्रवृत्ति के लिए अब 31 दिसंबर तक जमा होंगे आवेदन फार्म Gorakhpur News
ये भारतीय रेल का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

 गोरखपुर, जेएनएन। तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने वाले रेलकर्मियों के बच्‍चों के लिए राहत भरी खबर है। अब उनकी पढ़ाई में कोई बाधा नहीं आएगी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन फार्म जमा करने की तिथि दो माह तक बढ़ा दी है। छात्र अब 31 दिसंबर 2020 तक आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

कोरोना काल में बंद थी शिक्षण संस्‍थाएं

दरअसल, फार्म जमा करने का अंतिम डेट 31 अक्टूबर निर्धारित था। लेकिन कोरोना काल में शिक्षण संस्थाएं बंद होने के चलते अध्ययनरत छात्र आवेदन फार्म पर संस्था प्रमुख का हस्ताक्षर नहीं करा पा रहे थे। हस्ताक्षर के अभाव में फार्म जमा नहीं हो पा रहा था। इसको लेकर छात्र ही नहीं उनके अभिभावक भी परेशान थे। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) के महामंत्री केएल गुप्त और पूर्वोत्तर  रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) के महामंत्री विनोद कुमार राय ने छात्रों की इस समस्या को पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी के समक्ष उठाया था।

इसलिए बढ़ाई ग‍ई तिथि

दैनिक जागरण ने भी 29 अक्टूबर के अंक में रेलकर्मियों के पांच हजार बच्‍चों की छात्रवृत्ति पर संकट के बादल हेडिंग से खबर प्रकाशित की थी। अंतत: रेलवे प्रशासन ने छात्रों की परेशानियों को देखते हुए आवेदन फार्म जमा करने के लिए दो माह का समय दे दिया है। इसको लेकर कर्मचारी संगठनों ने रेलवे प्रशासन के प्रति आभार जताया है। यहां जान लें कि रेलवे प्रशासन तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के रेलकर्मियों के ब'चों को शिक्षा के लिए प्रति माह 1500 रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान करता है।

chat bot
आपका साथी