सीएचसी खलीलाबाद में संविदा एएनएम कर्मियों का प्रदर्शन

एएनएम संविदा संघ के बैनर तले सीएचसी खलीलाबाद में बांह में पट्टी बांधकर रविवार को प्रदर्शन कर रहे एएनएम कर्मियों ने कहा कि संविदा पर स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी एएनएम को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पीईटी परीक्षा से मुक्त रखा जाए। संविदा पर काम करने वाली सभी एएनएम को नियमित पदों पर समायोजन किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 06:04 PM (IST)
सीएचसी खलीलाबाद में संविदा एएनएम कर्मियों का प्रदर्शन
सीएचसी खलीलाबाद में संविदा एएनएम कर्मियों का प्रदर्शन

संतकबीर नगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद में रविवार को बांह में काली पट्टी बांधकर संविदा एएनएम कर्मियों ने प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय मांगों को इस अस्पताल के अधिकारी सौंपा। जल्द सभी मांगें न मानें जाने पर वृहद आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।

एएनएम संविदा संघ के बैनर तले सीएचसी खलीलाबाद में बांह में पट्टी बांधकर रविवार को प्रदर्शन कर रहे एएनएम कर्मियों ने कहा कि संविदा पर स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी एएनएम को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पीईटी परीक्षा से मुक्त रखा जाए। संविदा पर काम करने वाली सभी एएनएम को नियमित पदों पर समायोजन किया जाए। संविदा पर तैनात जिन एएनएम कर्मियों की उम्र 45 साल से ऊपर है, उन्हें भी नियमित पदों पर चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अनुमति दी जाए। जब तक नियमित पदों पर समायोजन नहीं हो जाता है, तब तक सभी संविदा एएनएम को प्रतिमाह न्यूनतम मानदेय 25 हजार रुपये दिया जाए। सभी संविदा एएनएम की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें उनके गृह जनपद में स्थानांतरण किया जाए। कोरोना से मरे सभी संविदा एएनएम के परिवार के सदस्य को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाए। सभी संविदा एएनएम का 50 लाख रुपये का बीमा कराया जाए। चूंकि वे कोरोना टीकाकरण के अलावा कोरोना पाजिटिव मरीजों का सर्वे कार्य व देखभाल करती हैं। इसलिए कोविड-19 के लिए प्रोत्साहन राशि के रूप में मानदेय का 25 फीसद उन्हें दिया जाए। सीमा शर्मा, हरिकेश, रागिनी मिश्र, वंदना चौरसिया, शालिनी पाण्डेय, संगीता, पूनम यादव, पूर्णिमा भारती, मेनका सिंह, लक्ष्मी, नैंसी गुप्त, अंजू चौरसिया, रीता गौड़, अनुपम श्रीवास्तव, प्रियंका यादव, संध्या श्रीवास्तव, गीता चौधरी, रीता राय, जया वर्मा, अनीता यादव, रिकू यादव, मधुबाला सिंह, छाया पांडेय, संगीता मौर्य आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी