गोरखपुर में शहर में पशु तस्‍कर सक्रिय, तस्‍करी के समय पशु मालिक पर करते हैं पथराव-केस दर्ज Gorakhpur News

जेल रोड चौकी प्रभारी सुनील सिंह ने तहरीर में लिखा है कि शनिवार की रात में 12.30 बजे पिकअप से पशु तस्कर गीता वाटिका पहुंचे थे। कोटेदार अवधेश गुप्ता के घर के सामने बैठी गाय को पिकअप में लाद रहे थे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:31 PM (IST)
गोरखपुर में शहर में पशु तस्‍कर सक्रिय, तस्‍करी के समय पशु मालिक पर करते हैं पथराव-केस दर्ज Gorakhpur News
पशु तस्‍करों से संबंधित अपराध के मामले का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। शहर में पशु तस्‍करों का गिरोह सक्रिय हो गया है। वह लोगों के घरों से गाय को अपने वाहन में लादकर फरार हो जा रहे हैं। विरोध करने पर पशु मालिक पर पथराव करने से भी नहीं चूकते हैं। गीता वाटिका इलाके में कोटेदार पर पथराव करने वाले अज्ञात पशु तस्करों पर शाहपुर पुलिस ने केस दर्ज किया है। घटना का वीडियो वायरल होने पर जेल रोड चौकी प्रभारी ने तहरीर दी। पहचान करने के लिए मोबाइल से बनाई गई वीडियो व कालोनी में लगे सीसी कैमरे की फुटेज की मदद ली जा रही है।

जेल रोड चौकी प्रभारी सुनील सिंह ने तहरीर में लिखा है कि शनिवार की रात में 12.30 बजे पिकअप से पशु तस्कर गीता वाटिका पहुंचे थे। कोटेदार अवधेश गुप्ता के घर के सामने बैठी गाय को पिकअप में लाद रहे थे। कोटेदार का बेटा नवीन छत पर था और  फोन पर किसी से बात कर रहा था। पुलिस को सूचना देने के संदेह में पशु तस्करों ने कोटेदार के घर पथराव शुरू कर दिया। नवीन ने छिपकर खुद को बचाने के साथ ही पिकअप पर गाय लाद रहे पशु तस्करों का वीडियो बना लिया। तहरीर के आधार पर शाहपुर पुलिसने 10-12 अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ बलवा, भय कारित करके मानव जीवन को खतरे में डालने और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है। प्रभारी निरीक्षक शाहपुर संतोष सिंह ने बताया कि पशु तस्करों के बारे में जानकारी की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा। 

कोरोना कर्फ्यू का उठा रहे फायदा

गीता वाटिका के पास कालोनी में गाय को पिकअप में लादकर तस्कर उठा ले गए। सूचना मिलने पर हरकत में शहर की पुलिस ने नाकाबंदी कर देर रात तक चेकिंग की लेकिन कुछ पता नहीं चला। पुलिस को चकमा देकर पिकअप सवार तस्कर गाय को लेकर आसानी से निकल गए।

बरात में नाचने को लेकर मारपीट, छह घायल

गीडा इलाके गाहासाड़, डिहवा टोले में बुधवार की शाम बरात में नाचने को लेकर हुई मारपीट में छह लोग घायल हो गए हैं। घायलों का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कराया गया है। इस मामले में फिलहाल किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। डिहवा टोले के राजेंद्र के पुत्र प्रभाकर की शादी है। तीन बजे के आसपास परछावन हो रही थी। गांव के कुछ युवक बैंड की धुन पर नाच रहे थे। इसी दौरान युवकों के दो गुटों में पहले विवाद और फिर मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष के राजेंद्र, त्रियुगी प्रसाद और राजमन तथा दूसरे पक्ष के छोटेलाल व बच्चू घायल हो गए हैं। ग्रामीणों ने किसी तरह से समझा-बुझाकर विवाद शांत कराया। इसके बाद बरात गांव से रवाना हुई। गीडा थानेदार डीडी मिश्र ने बताया कि अभी किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर छानबीन कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी