बेटे ने मां के खाते में जमा कराए दस हजार रुपये, नाराज पत्नी ने तीन बच्चियों को तालाब में फेंका- तीनों की मौत

कुशीनगर से सटे बिहार के कटेया थाना क्षेत्र में एक मां ने सास से नाराज होकर अपनी तीन बच्चियों को तालाब में फेंक दिया जिससे डूबने से तीनों की मौत हो गई। पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:22 AM (IST)
बेटे ने मां के खाते में जमा कराए दस हजार रुपये, नाराज पत्नी ने तीन बच्चियों को तालाब में फेंका- तीनों की मौत
सास से नाराज बहू ने अपनी तीन बच्चियों को नदी में फेंक दिया। - प्रतीकात्मक तस्वीर

कुशीनगर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर से सटे बिहार प्रांत के कटेया थाना क्षेत्र में शनिवार को एक मां ने सास से नाराज होकर अपनी तीन बच्चियों को तालाब में फेंक दिया, जिससे डूबने से तीनों की मौत हो गई। पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह है मामला

गांव कौलरही निवासी नूरजहां का पति असलम गुजरात में काम करता है। बकरीद पर असलम ने अपनी मां के खाते में 10 हजार रुपए भेजे थे। नूरजहां अपने मायके कुशीनगर के पटहेरवा थाने के गांव लक्ष्मीपुर आई हुई थी। शुक्रवार को वह ससुराल पहुंची तो सास से रुपये मांगने लगी। इसे लेकर सास से उसका झगड़ा होने लगा। गुस्‍से में नूरजहां अपनी तीनों बेटियों 11 वर्षीय गुलप्सा खातून, नौ वर्षीय आफरीन खातून और सात साल की तैयबा खातून को लेकर घर से निकल पड़ी। बताया जा रहा है कि बिहार के कटेया-समउर बाजार मार्ग पर गौरा गांव के पास उसने चंद्रहई पोखरे में तीनों बेटियों को फेंक दिया। डूबने से आफरीन और गुलप्सा की मौत हो गई।

अस्पताल में हुई मौत

राहगीरों की मदद से तैयबा को फाजिलनगर सीएचसी ले जाया गया। वहां शनिवार सुबह इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर नूरजहां के ससुराल के लोग भी वहां पहुंच गए। शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। कटेया के थाना प्रभारी सुमन कुमार मिश्रा ने बताया कि तीन बच्चियों की मौत हुई है। महिला से पूछताछ की जा रही है। उसके घर में रुपयों को लेकर विवाद की बात सामने आ रही है।

पति समेत पांच पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस

उधर, गोरखपुर के रामगढ़ताल पुलिस ने पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले ग्राम पंचायत अधिकारी उसकी परिचित महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

बेटी पल्लव ने रामगढ़ताल थाने में दी तहरीर में लिखा है कि उसके पिता राम पलट यादव ग्राम पंचायत अधिकारी हैं। जिनका संबंध भीटी खोरिया गांव की रहने वाली मदाकिनी पांडेय से है।इस वजह से तीन माह पहले पिता ने हम लोगों को घर से निकाल दिया। जिसके बाद मां मंजू देवी के साथ भाई व बहन भगत चौराहा के पास किराए पर कमरा लेकर रहते थे।गुरुवार की रात में 12 बजे पिता रामपलट यादव और मदाकिनी ने फोन करके मां को गाली दिया, जिससे वह आहत थीं।

शुक्रवार की शाम में वह मोबाइल फोन ली और फिर अकेले कमरे में एक वीडियो बनाई जिसमें आपबीती बतायी। इसके बाद वह घर से निकल गई। शाम को भालोटिया मार्केट के पास अचेत मिली।जानकारी होने पर पहुंचा छोटा भाई जिला अस्पताल ले गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।मां मंजू देवी ने पिता रामपलट यादव, उनकी महिला मित्र मदाकिनी पांडेय, अमरीश पांडेय, रद्युवंश त्रिपाठी, जैसमिन पांडेय की प्रताड़ना से आजिज आकर जहर खाया था। प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल जेएन सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी