Gorakhpur Electricity Corporation: काम किया 30 दिन और भुगतान हुआ 26 दिन का, संविदाकर्मी नाराज

अब तक कुशल श्रमिकों को 11 हजार 185 और अकुशल श्रमिेकों को नौ हजार 78 रुपये प्रति माह मानदेय मिलता था। मई में नई एजेंसी आई तो अब कुशल श्रमिक को नौ हजार 415 और अकुशल को सात हजार 641 रुपये मानदेय दिया गया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:31 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 12:31 PM (IST)
Gorakhpur Electricity Corporation: काम किया 30 दिन और भुगतान हुआ 26 दिन का, संविदाकर्मी नाराज
गोरखपुर बिजली निगम के संबंध में फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। नई एजेंसी आते ही बिजली निगम के संविदाकर्मियों का मानदेय कम हो गया है। एजेंसी के ठीकेदार से बात की तो उन्होंने बताया कि अब महीने में 26 दिन का ही मानदेय दिया जाएगा। नाराज संविदाकर्मियों ने अधीक्षण अभियंता शहर से शिकायत के लिए बैठक की।

विद्युत संविदा मजदूर संगठन गोरखपुर के जिला प्रभारी अजय शाही ने कहा कि संविदाकर्मियों को मई का मानदेय कम मिला है। अब तक कुशल श्रमिकों को 11 हजार 185 और अकुशल श्रमिेकों को नौ हजार 78 रुपये प्रति माह मानदेय मिलता था। मई में नई एजेंसी आई तो अब कुशल श्रमिक को नौ हजार 415 और अकुशल को सात हजार 641 रुपये मानदेय दिया गया है। इसकी शिकायत ठीकेदार से की गई तो उसका कहना है कि बिजली निगम से हुए करार में अब 26 दिन का ही मानदेय देना है। अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा ने कहा कि संविदाकर्मियों ने अभी शिकायत नहीं की है लेकिन साप्ताहिक अवकाश जोड़कर 30 दिन का मानदेय दिया जाता है। शिकायत पर जांच कराई जाएगी। बैठक में विजय प्रकाश चौधरी, प्रमोद पांडेय, हरिओम मिश्र, अशोक गोडिया, अजय श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव, सैयद जुल्फिकार, धनंजय, चंद्रमणि, केदार गौतम, रहमान, दिनेश यादव, ओमकार, मो. यूसुफ खान, रमेश गुप्ता, रमेश पासवान, राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

एक सप्ताह में बकाया वेतन नहीं मिला तो विरोध करेंगे विद्युत कर्मी

विद्युत मजदूर पंचायत उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों ने मोहद्दीपुर स्थित कार्यालय पर मासिक बैठक की। इस दौरान कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर कंप्यूटर आपरेटरों का बकाया वेतन नहीं दिया गया तो संगठन विरोध करेगा। क्षेत्रीय सचिव संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि राजस्व संग्रह केंद्रों पर काम कर रहे कंप्यूटर आपरेटरों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अधीक्षण अभियंता शहर एवं ठीकेदार के बीच यह तय हुआ था कि कंप्यूटर आपरेटरों का वेतन हर महीने के पहले सप्ताह में दे दिया जाएगा। मंडल मीडिया प्रभारी अरुण गुप्ता ने कोरोना महामारी के चलते जान गंवाने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी। बैठक की अध्यक्षता जोन अध्यक्ष धीरेंद्र प्रसाद त्रिपाठी व संचालन बीएन यादव ने किया। इस दौरान संरक्षक इस्माइल खां, सत्येंद्र मौर्य, महेंद्र साहनी, विकास यादव, शिब्बू ङ्क्षसह, सुरेश विश्वकर्मा, संजीव कुमार, धर्मवीर, अजय कुमार, दिलीप आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी