दशहरा से पहले वेतन न मिलने से शिक्षकों में रोष, संघ ने शासन से ग्रांट जारी करने की मांग की

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसमें परिषदीय शिक्षकों को अभी तक वेतन नहीं मिलने पर रोष जताया गया। उत्‍तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने शासन से अविलंब ग्रांट जारी करने की मांग की है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:30 PM (IST)
दशहरा से पहले वेतन न मिलने से शिक्षकों में रोष, संघ ने शासन से ग्रांट जारी करने की मांग की
दशहरा से पहले वेतन न मिलने से शिक्षकों में रोष। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसमें परिषदीय शिक्षकों को अभी तक वेतन नहीं मिलने पर रोष जताया गया। उत्‍तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने शासन से अविलंब ग्रांट जारी करने की मांग की है।

वेतन न मिलने को बताया दुर्भाग्‍यपूूूूूर्ण 

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राजेश धर दुबे ने कहा कि गुरुवार से स्कूलों में रामनवमी व दशहरा की छुट्टी हो रही है। यह महत्वपूर्ण पर्व है और इस दौरान शिक्षकों को वेतन न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने सरकार से शीघ्र ग्रांट जारी करने की मांग की।

वेतन न मिलने से शिक्षकों में है नाराजगी

जिलामंत्री श्रीधर मिश्र ने कहा कि रामनवमी व दशहरे में वेतन न मिलने से शिक्षकों में नाराजगी है। इसको लेकर विभागीय अधिकारियों को विचार करना चाहिए। बैठक में प्रमुख रूप से सुधांशु मोहन सिंह, हरेंद्र राय, ज्ञानेंद्र ओझा, वीरेंद्र धर दुबे, अजय सिंह, डा.गोविंद राय, राजेश पांडेय, बिपिन दुबे, अनिल पांडेय, बृजेंद्र प्रताप सिंह, महेश शुक्ल, हरिहर पांडेय, प्रेम प्रकाश सिंह, राकेश दुबे, राजेश सिंह, नरेंद्र यादव, दिग्विजय राय, प्रतिपाल, अनिल चंद, राकेश राय तथा कुलदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

ठीकेदारों को दीपावली से पहले मिलेगा भुगतान

बिजली निगम के ठीकेदारों को दीपावली से पहले किए गए कार्यों का भुगतान मिल जाएगा। बुधवार को मुख्य अभियंता ने विद्युत ठीकेदार संघ के अध्यक्ष को पत्र लिखकर यह जानकारी दी। संघ के संजय सिंह ने बताया कि मुख्य अभियंता ने ठीकेदारों के आंदोलन की जानकारी पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को दी थी। प्रबंध निदेशक ने इंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) के माध्यम से लंबित बिलों का भुगतान दीपावली से पहले करने के निर्देश दिए हैं। संजय सिंह ने बताया कि लिखित आश्वासन के बाद ठीकेदार संघ ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। 13 अक्‍टूबर दोपहर ठीकेदारों ने मोहद्दीपुर स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के सामने बैठक की और मुख्य अभियंता की तरफ से मिले पत्र पर चर्चा की। कहा कि दीपावली तक भुगतान नहीं मिला तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी