थाली-चम्मच बजाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बुलंद की आवाज

आंगनबाड़ी कर्मचारी व सहायिका एसोसिएशन के तत्वावधान में नगर निगम स्थित रानी लक्ष्मीबाई पार्क में तीन दिसंबर से धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने बुधवार को थाली व चम्मच बजाकर अपनी आवाज बुलंद की। उन्‍होंने कहा कि मांगे न जाने तक आंदोलन चलता रहेगा।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:46 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:46 PM (IST)
थाली-चम्मच बजाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बुलंद की आवाज
थाली-चम्मच बजाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बुलंद की आवाज। प्र‍तीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आंगनबाड़ी कर्मचारी व सहायिका एसोसिएशन के तत्वावधान में नगर निगम स्थित रानी लक्ष्मीबाई पार्क में तीन दिसंबर से धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने बुधवार को थाली व चम्मच बजाकर अपनी आवाज बुलंद की। उन्होंने सरकार से मांग की कि जल्द से जल्द मानदेय बढ़ाया जाए और प्रोत्साहन भत्ता को मानदेय में परिवर्तित किया जाए।

2017 में की गई थी प्रोत्‍साहन भत्‍ता देने की घोषणा

धरना की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष गीतांजलि मौर्य ने कहा कि प्रोत्साहन भत्ता 2017 में दिए जाने की घोषणा की गई थी लेकिन आजतक नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि मांगें माने जाने तक धरना जारी रहेगा। संचालन जिला मंत्री पुष्पा शुक्ला ने किया। धरना में जिला संरक्षक नंदलाल सिंह, जिला संयोजक कप्तान सिंह, सह संयोजक संजय शुक्ला, उपाध्यक्ष मालती हेवंती, नूतन राय, सपना सिंह, राधिका मौर्य, चिंता देवी, पूनम निषाद, बिन्दू, ममता सिंह, गायत्री सिंह, नीलम पांडेय, सुषमा जायसवाल, लक्ष्मी सिंह, विजयलक्ष्मी राय, अनीता सिंह, सीमा सिंह आदि उपस्थित रहे।

रैली स्थल पर पंचायती राज विभाग के कर्मियों ने की सफाई

खाद कारखाना परिसर में प्रधानमंत्री की रैली के बाद पंचायती राज विभाग के 120 सफाई कर्मियों ने मंगलवार की शाम से ही सफाई शुरू कर दी। बुधवार को भी सफाई कार्य जारी रहा। जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर ने बताया कि भटहट एवं चरगांवा ब्लाक के सफाई कर्मियों को लगाया गया था। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जिला संयोजक बच्चा सिंह ने बताया कि एक दिसंबर से सात दिसंबर तक प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर गोरखपुर जिले की सभी 1294 ग्राम पंचायतों में विशेष स्वच्छता अभियान संचालित किया गया।

3052 सफाईकर्मियों ने लिया अभियान में भाग

पंचायती राज विभाग के 3052 महिला और पुरुष सफाई कर्मचारियों ने अभियान में हिस्सा लिया। इसी अभियान की कड़ी में आखिरी दिन रैली स्थल पर विशेष स्वच्छता अभियान संचालित किया गया। जिले में संचालित विशेष स्वच्छता अभियान से जुड़ा एलबम बुधवार को मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को भेंट किया गया।

chat bot
आपका साथी