..और डीपीआरओ को गाली देने लगा बाबू

जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) के आवास पर शुक्रवार की रात करीब नौ बजे सेमरियावां ब्लाक में तैनात वरिष्ठ सहायक पहुंच गया और गाली देने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:56 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:56 AM (IST)
..और डीपीआरओ को गाली देने लगा बाबू
..और डीपीआरओ को गाली देने लगा बाबू

संत कबीरनगर, जेएनएन : जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) के आवास पर शुक्रवार की रात करीब नौ बजे सेमरियावां ब्लाक में तैनात वरिष्ठ सहायक पहुंच गया और गाली देने लगा। इसकी जानकारी डीपीआरओ ने डीएम, सीडीओ के साथ पुलिस अधीक्षक को दी। मौके पर पहुंची खलीलाबाद कोतवाली की पुलिस ने आरोपित बाबू को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। देर रात बाबू के लिखित माफिनामा पर पुलिस ने उसे छोड़ा। मामला विभाग में चलते वाले वाहनों के भुगतान को लेकर हुआ। शनिवार को डीपीआरओ के पत्र पर जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) ने जांच शुरू कर दी है।

डीपीआरओ उमाशंकर मिश्र ने डीडीओ को लिखे पत्र में कहा है कि शुक्रवार की देर शाम को वह अपने कार्यालय में जनपद के सहायक विकास अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। तभी आरोपित बाबू शराब के नशे में पहुंचकर गाली देने लगा। वहां से किसी तरह से उसे हटाया गया। रात में नौ बजे वह आवास पर पहुंचकर गाली-गलौज करने लगा। वह विभाग में चलने वाली अपनी गाड़ी के भुगतान के लिए उन पर दबाव बना रहा था। बाद में उन्होंने वरिष्ठों को सूचना देकर पुलिस बुलाकर उसे कोतवाली भेज दिया। डीपीआरओ ने कहा कि उसका कृत्य कर्मचारी आचरण नियमावली के प्राविधानों का गम्भीर उल्लंघन है। वह अपने पद पर रहते हुए वाहन और सामग्री की सप्लाई का कार्य भी विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से करवाता है। इतना ही नहीं भुगतान के लिए अनुचित दबाव भी बनाता है। यदि इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो विभाग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। डीपीआरओ का पत्र मिला है। मामला गंभीर है। वरिष्ठों के निर्देश पर जांच की जा रही है। शराब के नशे में अधिकारी के घर पहुंचकर गाली देना बड़ी गलती है।

राजितराम मिश्र, डीडीओ

chat bot
आपका साथी