गोरखपुर में तीन माह से बंद चल रहे सिनेमाहाल, अभी खुलने की उम्‍मीद नहीं

सिनेमा संचालकों का मानना है कि दर्शकों की सबसे ज्यादा भीड़ मंगलवार शनिवार एवं रविवार को होती है। ऐसे में मंगलवार (पहले शहर के 80 फीसद बाजार बंद रहते थे) को बाजार खुलने और शनिवार एवं रविवार को पूर्ण बंदी के चलते सिनेमाघर खोलने से फायदा कम नुकसान ज्यादा होगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:47 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:25 PM (IST)
गोरखपुर में तीन माह से बंद चल रहे सिनेमाहाल, अभी खुलने की उम्‍मीद नहीं
बंद सिनेमा हाल का फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शहर के मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थियेटर फिलहाल बंद ही रहेंगे। एक तरफ कोरोना लहर आने की आशंका बनी हुई है, दूसरी ओर सरकार और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग इससे निपटने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। ऐसे में सिनेमाहाल खुलने की अभी कोई संभवना नजर नहीं आ रही है।

साप्‍ताहिक बंदी रहने तक नहीं खोलने का निर्णय

मल्टीप्लेक्स एवं थियेटर संचालक साप्ताहिक बंदी (शनिवार एवं रविवार) खत्म होने तक सिनेमाघरों को न खोलने का निर्णय लिया है। सिनेमा संचालकों का मानना है कि दर्शकों की सबसे ज्यादा भीड़ मंगलवार, शनिवार एवं रविवार को होती है। ऐसे में मंगलवार (पहले शहर के 80 फीसद बाजार बंद रहते थे) को बाजार खुलने और शनिवार एवं रविवार को पूर्ण बंदी के चलते सिनेमाघर खोलने से फायदा कम नुकसान ज्यादा होगा।

पांच जुलाई से सिनेमाहालों को खुलने की मिली थी अनुमति

शहर में चार मल्टीप्लेक्स और चार सिंगल स्क्रीन थियेटर है जो करीब तीन माह से बंद चल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने पर प्रदेश सरकार ने पांच जुलाई से पचास फीसद क्षमता के साथ सिनेमाघरों खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन अनुमति मिलने के 21 दिन बाद भी एक भी सिनेमाघर नहीं खुला है। दरअसल सिनेमाघर न खुलने के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं। इनमें सप्ताह में दो दिनों की पूर्ण बंदी, नाइट कर्फ्यू के कारण नाइट शो का न चलना और बड़े बैनर की फिल्में रिलीज न होना प्रमुख है।

जानें, संचालकों का क्‍या है तर्क

ओरियन माल के निदेशक सुनीत टेकड़ीवाल ने बताया कि सोमवार से शुक्रवार तक लोग कामकाज में व्यस्त रहेंगे, इसलिए फिल्म देखने वालों की तादाद बहुत कम रहेगी। ऐसे में सभी सिनेमा संचालक साप्ताहिक बंदी के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। साप्‍ताहिक बंदी तक फिलहाल सिनेमा हाल नहीं खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी