लखनऊ से फरार आतंकियों को पकड़ने के लिए बार्डर पर अलर्ट

लखनऊ में एटीएस ने दो आतंकियों के पिछले दिनों पकड़ा है। उनके दो साथी अब भी फरार हैं। उन्हें पकड़ने के लिए सीमा पर पुलिस व एसएसबी के जवान अलर्ट हो गए हैं उन्हें नेपाल जाने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 06:45 AM (IST)
लखनऊ से फरार आतंकियों को पकड़ने के लिए बार्डर पर अलर्ट
अलीगढ़वा बार्डर पर जांच करते एसएसबी व पुलिस के जवान।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : लखनऊ में एटीएस ने दो आतंकियों के पिछले दिनों पकड़ा है। उनके दो साथी अब भी फरार हैं। उन्हें पकड़ने के लिए सीमा पर पुलिस व एसएसबी के जवान अलर्ट हो गए हैं, उन्हें नेपाल जाने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ाई गई है। पुलिस व एसएसबी के जवान संदिग्धों की जांच के बाद ही आवागमन की अनुमति दे रहे हैं। राहगीरों पर निगाह रखी जा रही है। वाहनों को बिना चेकिंग के आवागमन की अनुमति नहीं है। पुलिस व एसएसबी समन्वय स्थापित करके काम कर रहे हैं। बार्डर एरिया से जुड़े थानों में गश्त बढाई गई है। सभी थानों में बैरियर बनाकर वाहनों को चेक किया जा रहा है।

बार्डर पर एसएसबी व पुलिस के जवान रहे मुस्‍तैद

शासन के निर्देश पर पूरे दिन अलीगढ़वा, खुनुवा, बढऩी, ककरहवा, ठोठरी आदि बार्डर पर एसएसबी व पुलिस के जवान वाहन सुबह से ही पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों की जांच करते दिखे। आने- जाने वाले हर व्यक्ति एवं वाहन पर उनकी निगाह थी। जरा भी संदिग्ध दिखने पर उन्हें रोककर पूछताछ की गई। नाम- पता की पुष्टि के बाद ही लोग आवागमन कर पाए। बार्डर से जुड़ी पुलिस भी क्षेत्र में सक्रिय रही। एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने बार्डर से जुड़े सभी थानों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। वहीं सीमा पर मौजूद चौकी पुलिस को नियमित जांच करने को कहा है। एएसपी ने बताया कि जनपदभर में संदिग्ध स्थलों पर पुलिस जांच में जुटी हुई है। सुबह आठ बजे से दो बजे तक नियमित जांच होगी।

बार्डर पर जवानों की बढ़ाई गई सक्रियता

प्रभारी कमांडेंट एसएसबी 43वीं वाहिनी अमित सिंह ने कहा कि बार्डर पर जवानों की सक्रियता बढ़ाई गई है। हर आने-जाने वालों की जांच की जा रही है। शक होने पर जवान उनसे पूछताछ भी कर रहे हैं। किसी को आवागमन में असुविधा न हो इसका भी ख्याल रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी