छह दिसंबर को लेकर अलर्ट, सोशल मीडिया पर खास नजर Gorakhpur News

छह दिसंबर को जुम्मा भी है इसको लेकर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। पुलिस अधिकारी के साथ ही सीओ व थानेदार अपने क्षेत्र के धर्म गुरुओं के संपर्क में हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 07:00 AM (IST)
छह दिसंबर को लेकर अलर्ट, सोशल मीडिया पर खास नजर Gorakhpur News
छह दिसंबर को लेकर अलर्ट, सोशल मीडिया पर खास नजर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। छह दिसंबर को लेकर एडीजी जोन ने अलर्ट जारी किया है। सोशल मीडिया पर निगाह रखने के लिए जोन के सभी जिले में कंट्रोल रूम बना दिया गया है। कोई भी व्यक्ति अगर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीओ, थानेदार व चौकी प्रभारी से कहा गया है कि क्षेत्र में भ्रमण करने के साथ ही गणमान्य व्यक्तियों के  साथ बैठक कर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील करें।

ढहा था विवादित ढांचा

उल्‍लेखनीय है क‍ि छह दिसंबर को अयोध्‍या में विवादित ढांचा को ढहा दिया गया था। अब वहां पर सुप्रीम कोर्ट ने श्रीराम मंदिर बनाने के लिए फैसला दे दिया है। छह दिसंबर को वैसे भी पुलिस अलर्ट पर रहती है। इस बार कुछ खास निगरानी की जा रही है।

शुक्रवार होने के कारण अतिरिक्‍त सतर्कता

छह दिसंबर को जुम्मा भी है, इसको लेकर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। पुलिस अधिकारी के साथ ही सीओ व थानेदार अपने क्षेत्र के धर्म गुरुओं के संपर्क में हैं। एडीजी जोन दावा शेरपा के निर्देश पर गुरुवार को जोन के सभी एएसपी, सीओ, थानेदार व चौकी प्रभारी ने इलाके के इमाम से मुलाकात की। इसके अलावा सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस रुट मार्च कर रही है। इस संबंध में संवेदनशील क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक हुई।

थानेदारों को विशेष हिदायत

एडीजी जोन दावा शेरपा ने बताया कि छह दिसंबर को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सोशल मीडिया पर भी निगाह रहेगी। इसके अलावा सभी सीओ व थानेदार को अपने क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी