कोरोना के मरीजों से रूबरू हुए कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही

कृषि मंत्री शाही सबसे पहले संदिग्ध कोविड वार्ड पहुंचे। वार्ड में 40 मरीज भर्ती थे। इसके बाद वह एमसीएच विग के ग्राउंड फ्लोर में पहुंचे। वहां के कंट्रोल सेंटर के सीसीटीवी कैमरे के जरिए एल-2 में भर्ती मरीजों से बातचीत कर इलाज के बारे में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:05 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:05 PM (IST)
कोरोना के मरीजों से रूबरू हुए कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही
कोरोना के मरीजों से रूबरू हुए कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही

देवरिया: प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने शनिवार को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड, मेडिकल वार्ड, टीकाकरण व एमसीएच विग का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोविड के मरीजों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनी। उन्होंने सीएमओ व सीएमएस को पर्याप्त संसाधन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने इमरजेंसी के समीप तीमारदारों के लिए उपलब्ध कराए गए शिविर में जरूरतमंदों को भोजन भी वितरित किया।

कृषि मंत्री शाही सबसे पहले संदिग्ध कोविड वार्ड पहुंचे। वार्ड में 40 मरीज भर्ती थे। इसके बाद वह एमसीएच विग के ग्राउंड फ्लोर में पहुंचे। वहां के कंट्रोल सेंटर के सीसीटीवी कैमरे के जरिए एल-2 में भर्ती मरीजों से बातचीत कर इलाज के बारे में जानकारी ली। दवा, इलाज, साफ-सफाई पर विशेष जोर देकर उन्होंने मरीजों से मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। कहा कि मरीजों का इलाज समुचित तरीके से होनी चाहिए। दवाएं व संसाधनों की कमी नहीं होनी चाहिए।

गन्ना विकास संस्थान के उपाध्यक्ष नीरज शाही, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, सीएमओ डा.आलोक पांडेय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कोविड कंट्रोल रूम की ली जानकारी

कृषि मंत्री शाही कलेक्ट्रेट में स्थापित कोविड कंट्रोल रूम पहुंचे और वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। शिकायत पंजिका का अवलोकन कर तीन शिकायतकर्ताओं के मोबाइल पर फोन कर बातचीत किया। पिपरा दौला कदम के सौरभ, आदित्य एवं महुआडीह के इमरान से बातचीत कर उनकी समस्या व समाधान के बारे में भी जानने का प्रयास किया। जिलाधिकारी ने बताया कि कंट्रोल रूम में आने वाली हर शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है। लोगों को सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। प्रत्येक दिन गूगल मीट के माध्यम से इसकी समीक्षा भी की जा रही है।

कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए उठाएं जरूरी कदम

शनिवार को पथरदेवा ब्लाक सभागार में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व बीडीसी सदस्यों के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बैठक किया। उन्होंने गांवों में कोविड-19 की स्थिति के बारे में जानकारी ली। साथ ही कोविड से बचाव के लिए ब्लाक स्तर पर किए गए प्रबंधों की समीक्षा की और बीडीओ व ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए निर्देश दिए।

कहा कि जागरूकता कोरोना महामारी को भगाने में सार्थक सिद्ध होगी। इसलिए गांव में नवनिर्वाचित प्रधान व बीडीसी सदस्य व गांव के प्रबुद्ध लोग विकास, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों से आपसी सामंजस्य बना कर हर नागरिक को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के बारे में जागरूक करें। ब्लाक के जिन गांवों में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलते हैं, वहां छिड़काव कार्य के साथ ही अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाए। कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए जरूरी है कि व्यापक स्तर पर लोग कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक हो और सरकार द्वारा कोविड को लेकर समय-समय पर दिए जा रहे निर्देशों का पालन करें। उन्होंने नवनिर्वाचित सदस्यों को जीत की बधाई भी दी। बैठक में कोविड को देखते हुए ब्लाक के कुल आठ न्याय पंचायतों में से मात्र चार न्याय पंचायत क्षेत्र के गांवों के ही ग्राम प्रधान व बीडीसी सदस्यों को बैठक में बुलाया गया था।

बीडीओ आलोक सिंह, एपीओ रवि सिंह, इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा, कवींद्र सिंह के साथ ही रमेश सिंह,संजय सिंह, जिपंस सुजित प्रताप सिंह, ग्राम प्रधान अजित कुमार सिंह, सीपीएन सिंह, विरजु मद्धेशिया, लक्ष्मी शुक्ल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी