मंडलायुक्त की सख्ती के बाद गोरखपुर मंडल के 286 कोटेदारों को मिला दो करोड़ का लाभांश

गोरखपुर मंडल के करीब 286 कोटेदारों को मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने त्वरित राहत दिलवाई है। इन कोटेदारों का माल ढुलाई गोदाम के मासिक खर्च कमीशन एवं बोरों के मद में बकाए का भुगतान खाद्य विभाग की ओर से करीब एक दशक से नहीं किया गया था।

Pradeep SrivastavaFri, 30 Jul 2021 02:02 PM (IST)
मंडलायुक्त की सख्ती के बाद 286 कोटेदारों को दो करोड़ का लाभांश म‍िल गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मंडल के करीब 286 कोटेदारों को मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने त्वरित राहत दिलवाई है। इन कोटेदारों का माल ढुलाई, गोदाम के मासिक खर्च, कमीशन एवं बोरों के मद में बकाए का भुगतान खाद्य विभाग की ओर से करीब एक दशक से नहीं किया गया था। बुधवार को मंडलायुक्त से मिलकर आल इंडिया फेयर प्राइज शाप डीलर्स फेडरेशन की गोरखपुर इकाई ने मामले से उन्हें अवगत कराया।

मंडलायुक्‍त के न‍िर्देश पर 24 घंटे के भीतर जारी हुई पहली किस्त

इसके बाद खाद्य विभाग के अधिकारियों को मंडलायुक्त ने भुगतान करने का निर्देश दिया। 24 घंटे के भीतर पहली किस्त के रूप में करीब दो करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया गया है।

कोटेदारों की ओर से मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपकर की गई थी मांग

मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपने वाले कोटेदारों का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष भागवत मिश्रा ने कहा कि मंडलायुक्त ने कोटेदारों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। मंडलायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर उन्हें ज्ञापन सौंपा गया था। मंडलायुक्त ने पूर्ति निरीक्षण अरुण स‍िंंह को बुलाकर समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कोटेदारों की समस्या से मंडलायुक्त को अवगत कराया। जिसके बाद संभागीय खाद्य विपणन अधिकारी सचिन कुमार एवं संभागीय लेखाधिकारी खाद्य नागेंद्र स‍िंह को बुलाकर मंडलायुक्त ने कोटेदारों का भुगतान करने का निर्देश दिया।

अभी भी बकाया है 18 करोड़ रुपये

बुधवार से ही इस संबंध में प्रक्रिया शुरू कर दी गई और गुरुवार को भुगतान कर दिया गया। अभी भी करीब 18 करोड़ रुपये बकाया है। जल्द ही इसके भुगतान की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगा। पूर्ति निरीक्षक अरूण ङ्क्षसह ने बताया कि कोटेदारों का लंबे समय से भुगतान नहीं हो रहा था। शासन के निर्देशों के मुताबिक उन्हें इसका भुगतान मिलना चाहिए। खाद्य व रसद विभाग को इसका भुगतान करना है।

इस जिले में इतना भुगतान

जिला कोटेदार लाभांश भुगतान

गोरखपुर 71 1289501

महराजगंज 28 1591079

देवरिया 145 12434294

कुशीनगर 42 4849630

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.