भूखंड विकसित होने के बाद उद्यमियों को मिलेगा आवंटन पत्र

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजितसरिया ने कहा कि जो उद्यमी अपने प्लांट का विस्तार करना चाहते हैं उन्हें भूखंड आवंटन में प्राथमिकता मिले। इस मांग को भी मान लिया गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:05 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:05 PM (IST)
भूखंड विकसित होने के बाद उद्यमियों को मिलेगा आवंटन पत्र
उद्योग बन्धु की बैठक करते मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर।

गोरखपुर, जेएनएन। मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं पर चर्चा हुई। तय हुआ कि सितंबर में आवंटित 68 भूखंडों का आवंटन पत्र तभी दिया जाएगा, जब यहां विकास कार्य पूरे हो जाएंगे। विकास कार्यों के लिए टेंडर कराया जा चुका है। आवंटन पत्र जारी होने के बाद भूखंडों पर चार्ज लगना शुरू हो जाता है, इसलिए उद्यमियों ने विकास के बाद ही पत्र जारी करने को कहा था। सीईओ गीडा संजीव रंजन ने इस पर सहमति जताई है।

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजितसरिया ने कहा कि जो उद्यमी अपने प्लांट का विस्तार करना चाहते हैं, उन्हें भूखंड आवंटन में प्राथमिकता मिले। इस मांग को भी मान लिया गया है। उद्यमियों ने पुलिस उत्पीडऩ का मामला उठाया, जिसपर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई और इस संबंध में डीआइजी को पत्र लिखने का निर्देश दिया। गीडा सेक्टर 13 में अवैध रूप से खुली दुकानों को हटाने का निर्देश दिया गया। पारले जी फैक्ट्री की दीवार के किनारे मीट-मुर्गा की दुकानें हैं। दुकानदार कचरा फैक्ट्री परिसर में फेंक देते हैं। विभिन्न सरकारी योजनाओं में पर्याप्त ऋण न देने पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई।

लीड बैंक के मैनेजरों को चेतावनी

उन्होंने सभी जिलों के लीड बैंक मैनेजरों को चेतावनी दी। उद्यमियों की ओर से काङ्क्षस्टग कमेटी एवं भूखंड आवंटन कमेटी में प्रतिनिधित्व का मामला उठाया गया। इसे बोर्ड बैठक में अनुमोदित कराने का निर्णय लिया गया। मंडलायुक्त ने ङ्क्षसगल टेबल व्यवस्था के अंतर्गत जनपदवार निर्धारित ईज आफ डूइंग बिजनेस की रैंङ्क्षकग के संबंध में बताया कि निर्धारित समय सीमा के बाद भी बिजली निगम के 16 मामले लंबित हैं। उन्होंने लंबित मामलों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ गीडा संजीव रंजन, संयुक्त आयुक्त उद्योग आशुतोष त्रिपाठी, उपायुक्त उद्योग आरके शर्मा, चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजितसरिया, उपाध्यक्ष आरएन सिंह, महामंत्री प्रवीण मोदी, लघु भारती के जिलाध्यक्ष दीपक कारीवाल, कोषाध्यक्ष आशीष खेतान आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी