प्रेमिका के घर पहुंचकर जबरिया भरी मांग, पुलिस चौकी में हुआ निकाह

गोरखपुर में एक युवक ने प्रेमिका के घर पहुंचकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया और उसे साथ ले जाने की कोशिश करने लगा। प्रेमिका के घर वालों की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। उसे भटहट पुलिस चौकी पर लाया गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:56 PM (IST)
प्रेमिका के घर पहुंचकर जबरिया भरी मांग, पुलिस चौकी में हुआ निकाह
गोरखपुर में प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में जबरिया सिंदूर भर दिया। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गुलरिहा इलाके में एक युवक ने प्रेमिका के घर पहुंचकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया और उसे साथ ले जाने की कोशिश करने लगा। प्रेमिका के घर वालों की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। उसे भटहट पुलिस चौकी पर लाया गया। जहां दोनों के परिवार वालों की सहमति से चौकी में ही पुलिस वालों ने प्रेमी युगल का निकाह करा दिया।

यह है मामला

गुलरिहा इलाके के बजहां निवासी अमजद अली का बगल के बरगदही गांव की शहीबुन निशा से चार साल से प्रेम संबंध चल रहा था। दो साल पहले अमजद अली रोजगार की तलाश में कुवैत चला गया, लेकिन मोबाइल फोन के माध्यम से वह प्रेमिका के संपर्क में बना रहा। इस बीच शहीबुन निशा के घर वालों ने कई जगह उसकी शादी तय की लेकिन कुवैत से ही लड़के वालों फोन कर अमजद उसके साथ प्रेम संबंध होने की जानकारी देकर उसकी शादी काट देता था। कुछ दिन पहले ही वह कुवैत लौटकर घर आया है।

अपने साथ ले जाने की कोशिश की

मंगलवार की शाम को अमजद बाइक से शहीबुन निशा के घर पहुंच गया। परिवार के लोग कुछ समझ पाते इससे पहले उसने उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। इतना ही उसे अपने साथ ले जाने की कोशिश भी करने लगा। शहीबुन के परिवार वालों के 112 नंबर पर सूचना देने पर पहुंची पुलिस अमजद को हिरासत में लेकर भटहट पुलिस चौकी ले आई। बुधवार को अमजद और शहीबुन निशा के परिवार वाले भी पुलिस चौकी पर पहुंच गए। दोनों के परिवार वाले पहले तो एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे लेकिन बाद में पुलिस वालों के समझाने पर दोनों पक्ष अमजद और शहीबुन निशा की शादी करने के लिए तैयार हो गए। इसके बाद काजी को पुलिस चौकी में ही बुलवाकर उनके निकाह की औपचारिकता पूरी करा दी गई।

विवाद मे पङोसी ने मा बेटी व बेटे को पीटा

सहजनवा थाना क्षेत्र मटियारी गाव मे शिवसहाय के छत का पानी सङक पर जा रहा था।उनके पङोसी ने रास्ता खोदकर बरसात का पानी रोक दिया था।शिवसहाय की पत्नी कवलपाती जब पानी के लिए रास्ता देने को कहा तो पङोसी तरफ से दर्जनो लोग शिवसहाय के पत्नी कवलपाती 40 ,बेटी प्रीति 16 व बेटे कृष्ण मोहन 10 पर टूट पङे और मारपीट कर घायल कर दिया।पीङीत ने तत्काल पुलिस को सुचना दिया। सुचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सीएचसी ठर्रापार पहुंचाया और मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी