मंडलायुक्त की फटकार सुन नाले का लेवल ठीक कराने दौड़े पीडब्ल्यूडी के अभियंता

करीब छह स्थानों पर कमी चिन्हित कर मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं को 10 दिनों में कमियां दूर करने को कहा था लेकिन उसपर कोई कार्यवाही नहीं हुई। इससे नाराज मंडलायुक्त ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी जिसके बाद पीडब्ल्यूडी के अभियंता मौके पर पहुंचे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:39 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:39 AM (IST)
मंडलायुक्त की फटकार सुन नाले का लेवल ठीक कराने दौड़े पीडब्ल्यूडी के अभियंता
बशारतपुर के विष्णुपुरम में जलजमाव,परिचितों और रिश्तेदारों के घर शरण ले रहे लोग। - जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मेडिकल कालेज रोड के किनारे के मोहल्लों में पानी भरने के मामले को गंभीरता से लेते हुए मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने पीडब्ल्यूडी व नगर निगम के अधिकारियों की क्लास लगाई। मेडिकल कालेज के मुख्य नाला एवं मोहल्ले की नालियों के लेवल में अंतर होने के कारण मोहल्लों का पानी नहीं निकल पा रहा है। करीब छह स्थानों पर कमी चिन्हित कर मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं को 10 दिनों में कमियां दूर करने को कहा था लेकिन उसपर कोई कार्यवाही नहीं हुई। इससे नाराज मंडलायुक्त ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी के अभियंता मौके पर पहुंचे और नाले का लेवल मिलाने का काम शुरू कर दिया।

शाहपुर तिराहे पर तीन पंप लगे

पत्रकारपुरम मोड़ से शाहपुर पुलिस चौकी के पास पीडब्ल्यूडी के नाले को तोड़ने का निर्णय लिया गया है। इसकी लंबाई करीब 180 मीटर है। नाले को तोड़ने का काम शुरू भी हो गया है। मंडलायुक्त की बैठक के बाद पीडब्ल्यूडी, नगर निगम के अधिकारी राप्तीनगर पहुंचे। शाहपुर तिराहे पर पानी निकासी के लिए तीन पंप लगाए गए हैं। नगर निगम की ओर से कच्चे नाले का निर्माण भी किया जा रहा है, जिससे राप्तीनगर के मोहल्लों का पानी तेजी से निकल सके।

लापरवाह विभागों से हो वसूली

नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर जलभराव के लिए दोषी विभागों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि असुरन-मेडिकल रोड पर पीडब्ल्यूडी और देवरिया रोड पर सीएंडडीएस की लापरवाही से लोगों को दिक्कत हुई है। इसके साथ ही निगम की आर्थिक क्षति हुई है। निगम को जो भी क्षति हुई है उसकी वसूली जिम्मेदार विभागों से होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी