पुलिस ने बाइक सवारों को रोका, जांच की और मुफ्त में दे दिया हेलमेट Gorakhpur News

चौकी प्रभारी के नेतृत्व में लगभग एक दर्जन मोटर साइकिल चालकों को रोका गया। ये ऐसे लोग थे जिनके पास हेलमेट नहीं थे। उन्‍होंने जांच की और उसके बाद सभी को निश्शुल्क हेलमेट बांट दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 07:30 PM (IST)
पुलिस ने बाइक सवारों को रोका, जांच की और मुफ्त में दे दिया हेलमेट Gorakhpur News
पुलिस ने बाइक सवारों को रोका, जांच की और मुफ्त में दे दिया हेलमेट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पुलिस के कार्यों को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते है मगर पुलिस का एक मानवीय चेहरा भी सामने आया है। यातायात नियमों को लेकर चल रही जांच और कार्रवाई के बीच सहजनवां की घघसरा पुलिस का एक सराहनीय कार्य लोगों में चर्चा का विषय बना गया है। चौकी प्रभारी के नेतृत्व में लगभग एक दर्जन मोटर साइकिल चालकों को रोका गया। ये ऐसे लोग थे जिनके पास हेलमेट नहीं थे। उन्‍होंने जांच की और उसके बाद सभी को अपनी तरफ से निश्शुल्क हेलमेट दिया। साथ ही सभी को यातायात नियमों का पालन करने का शपथ दिलाई गई।

शपथ भी दिलाई गई

देश भर में नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद यातायात नियमों को लेकर सरकार सख्त हो गई है। नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके जुर्माना भी वसूल किया जा रहा है। जुर्माना राशि को लेकर विवाद भी हो रहे है मगर इसी बीच पुलिस ने सराहनीय पहल भी शुरू की है। सहजनवां थाना क्षेत्र के पाली ब्लाक में आने घघसरा चौकी पुलिस मोटर साइकिल चालकों के बीच में निश्शुल्क हेलमेट बांट रही है। चौकी प्रभारी गजेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने जांच के दौरान हेलमेट को लेकर एक जागरूकता अभियान चलाया। अभियान के दौरान कमजोर तबके के लगभग एक दर्जन लोगों के बीच मुफ्त में हेलमेट का वितरण किया गया।

लोगों को किया जा रहा जागरूक

चौकी प्रभारी जीबी सिंह ने कहा कि लोगों को मुफ्त हेलमट देकर जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा नियमों का पालन कराने के लिए भी शपथ दिलाई गई है। 

chat bot
आपका साथी