असुरन से चेन स्‍नेचिंग करने के बाद मोहद्दीपुर में लूट करने पहुंचे थे बदमाश

मोहद्दीपुर में महिला से लूट करते पकडे गए बदमाश असुरन चौराहे पर महिला से चेन स्‍नेचिंग करने के बाद मोहद्दीपुर पहुुंचे थे। पुलिस ने लोगों की मदद से उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था। बदमाशों ने लूट की तीन वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 01:15 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:15 PM (IST)
असुरन से चेन स्‍नेचिंग करने के बाद मोहद्दीपुर में लूट करने पहुंचे थे बदमाश
चेन स्‍नेचिंग करते पकडे गए बदमाश। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शाहपुर के असुरन में 23 सितंबर की रात महिला की चेन लूटने के बाद बाइक सवार बदमाश मोहद्दीपुर पहुंचे थे। मोहद्दीपुर में महिला से लूट करते समय पुलिस ने लोगों की मदद से उन्‍हें दबोच लिया था। पूछताछ में बदमाशों ने लूट की तीन घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। उनकी निशानदेही पर लूटी गई सोने की दो चेन बरामद हुई। 25 सितंबर को बदमाशों को न्‍यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

मोहद्दीपुर चौराहे के पास लूट करते पकडे गए थे बदमाश

एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि देवरिया जिले के सिविल लाइंस क्षेत्र के कन्हैया कुटीर निवासी प्रेम शंकर 23 सितंबर की रात में अपने साथ आई महिला शशि के साथ घर लौट रहे थे। मोहद्दीपुर चौराहा के पास बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मारकर शशि की चेन छीन ली। शोर मचाने पर चौराहे पर चेकिंग कर रहे चौकी प्रभारी मोहद्दीपुर ने सिपाहियों के साथ घेराबंदी कर बाइक सवार बदमाशों को दबोच लिया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान शाहपुर के बिछिया हनुमान मंदिर निवासी अभिषेक सिंह और राहुल कुमार के रुप में हुई।

बाइक पर लगा रखा था कार का नंबर

दोनों के कब्जे से मिली बाइक पर कार का नंबर प्लेट लगा था।बदमाशों से पूछताछ करने पर पता चला कि 15 दिन पहले उन्होंने बेतियाहाता में पति के साथ सब्जी लेकर घर लौट रही महिला की चेन लूटी थी। मोहद्दीपुर से पहले बदमाशों ने असुरन चौराहा के पास बलदेव प्लाजा स्थित मोबाइल की दुकान पर काम करने वाले युवक के साथ बाइक से घर लौट रहीं रामजानकी नगर निवासी रश्मि की चेन लूटी थी।पुलिस को सूचना दिए बिना ही रश्मि घर चली गईं।शुक्रवार की सुबह शाहपुर थाने में केस दर्ज कराया।बदमाशों के पकड़े जाने की सूचना पर कैंट थाने पहुंची तो उन्हें पहचान लिया।

कर्ज चुकाने के लिए कर रहे थे लूट

लूट करते रंगेहाथ पकड़े गए बदमाश अभिषेक ने पुलिस को बताया कि जुआ और शराब की लत लगने की वजह से 80 हजार रुपये कर्ज हो गया था। जिसे चुकाने के लिए अपने साथी राहुल के साथ मिलकर लूट करने लगा।पुलिस से बचने के लिए जब भी दोनों वारदात करने निकलते थे बाइक पर कार कार नंबर प्लेट लगा लेते थे।

लुटेरों को पकडऩे वाले चौकी प्रभारी का तबादला

मोहद्दीपुर में सरेराह महिला की चेन लूटने वाले बदमाशों को सिपाहियों की मदद से पकडऩे वाले चौकी प्रभारी आरएन चौबे को एसएसपी डा. विपिन ताडा ने 23 सितंबर की देर रात में हटा दिया। उन्हें गगहा थाने में सेकंड अफसर बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी