दो भाइयों को थाने में लाकर दारोगा ने बेरहमी से पीटा, जानिए पूरा मामला

बड़हलगंज के एक दारोगा ने शिकायत पर दो भाइयों को थाने में लाकर बेरहमी से पीटा। इससे एक भाई की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। ओझौली गांव के बृजभूषण व उनके भाई दीनानाथ अपनी भूमि पर झोपड़ी डाल रहे थे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:15 AM (IST)
दो भाइयों को थाने में लाकर दारोगा ने बेरहमी से पीटा, जानिए पूरा मामला
दो भाइयों को थाने पर लाकर दारोगा ने जमकर पीटा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : शाहपुर थानेदार के निलंबित होने के बावजूद पुलिस भूमि कब्जा कराने की मुहिम में जुटी हुई है। बड़हलगंज के एक दारोगा ने देर रात विपक्षी की शिकायत पर दो भाइयों को थाने में लाकर बेरहमी से पीटा। इससे एक भाई की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

अपनी भूमि पर झोपड़ी डाल रहे थे बृजभूषण और दीनानाथ

बड़हलगंज के ओझौली गांव के बृजभूषण व उनके भाई दीनानाथ घर के सामने अपनी खरीदी हुई भूमि पर झोपड़ी डाल रहे थे। बृजभूषण ने आरोप लगाया कि भूमि को लेकर पड़ोसी से विवाद चलता है। पड़ोसी ने इसकी शिकायत थाने पर कर दी। इसके बाद दारोगा ने सिपाहियों को भेजकर दोनों भाइयों को थाने पर बुलाया और रात में दोनों को बेरहमी से पीटा। बड़हलगंज में चिकित्सीय परीक्षण के दौरान बृजभूषण ने बताया कि वह रात भर थाने में दर्द से कराहते रहे, लेकिन दारोगा ने उनकी एक न सुनी। दर्द से नहीं रहा गया तो उन्होंने पुलिस कर्मियों से दवा भी मांगी थी, लेकिन पुलिस कर्मियों ने दवा देने से मना कर दिया। सुबह किसी तरह से थाने के अन्य पुलिस कर्मियों की मदद से दोनों को बड़हलगंज सीएचसी लाया गया। वहां दीनानाथ की स्थिति गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

मामले को मैनेज करने में जुटे कोतवाल

प्रभारी निरीक्षक बड़हलगंज मनोज कुमार राय मामले को मैनेज करने में जुटे हैं। उन्‍होंने कहा कि पीड़‍ित युवकों से उसके पड़ोसी के खिलाफ तहरीर ली गई है। पड़ोसी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। दारोगा को बहुत डांट-फटकार लगाई गई है। पीड़‍ित युवकों की पूरी मदद होगी। उनके साथ अन्याय नहीं होगा।

मामूली बात को लेकर दो पक्षों में मारपीट

चौरीचौरा थाना क्षेत्र में ग्राम डुमरी खुर्द में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष से गांव अमित यादव का सिर फट गया है। उनकी मां किरन देवी व बहन नेहा को हल्की चोटें लगी। दूसरे पक्ष के जोखन यादव को हल्की चोटें आई हैं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। थाना प्रभारी इकरार अहमद ने कहा कि दोनों पक्ष ने मामूली बात को लेकर मारपीट की है। एक पक्ष के दो व दूसरे पक्ष एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी