पुलिस को संक्रमण से बचाने के लिए आगे आए एडीजी, सभी पुलिस लाइन में बनेंगे क्‍वारंटीन सेंटर Gorakhpur News

जोन के हर जिले की पुलिस लाइन में क्वांरटीन सेंटर बनाया जाएगा। पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए यह व्यवस्था की जाएगी। एडीजी जोन अखिल कुमार ने सभी जिलों के पुलिस कप्तान को निर्देश दिए। कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस कर्मचारी पंचायत चुनाव ड्यूटी कर रहे हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:10 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:10 AM (IST)
पुलिस को संक्रमण से बचाने के लिए आगे आए एडीजी, सभी पुलिस लाइन में बनेंगे क्‍वारंटीन सेंटर Gorakhpur News
हर जिले की पुलिस लाइन में बनेगा क्वांरटीन सेंटर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : जोन के हर जिले की पुलिस लाइन में क्वांरटीन सेंटर बनाया जाएगा। पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए यह व्यवस्था की जाएगी। एडीजी जोन अखिल कुमार ने सभी जिलों के पुलिस कप्तान को निर्देश दिए।

पंचायत चुनाव के अलावा कोरोना कर्फ्यू का पालन की जिम्‍मेदारी निभा रही पुलिस

कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस कर्मचारी पंचायत चुनाव ड्यूटी कर रहे हैं। चुनाव के अतिरिक्त कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने की जिम्मेदारी भी पुलिस निभा रही है। चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिकों के सामने खुद को सुरक्षित रखते हुए मुस्तैदी से ड्यूटी करने की चुनौती है। पुलिस लाइन से लेकर बूथ तक पुलिस कर्मचारियों को भीड़ का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पुलिस कर्मचारियों के बीच संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इसको देखते हुए क्वारंटीन सेंटर बनाए जाएंगे। एडीजी जोन अखिल कुमार ने बताया कि जोन के सभी 11 जिलों में यह इंतजाम किए जाएंगे। पुलिस लाइन में क्वांरटीन सेंटर बनेगा। पिछले साल भी कोरोना संक्रमण फैलने पर यह व्यवस्था की गई थी। पुलिस कर्मचारियों को कोई दिक्कत न आए। इसको देखते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

सैनिटाइजेशन वाले वाहनों की बढ़े संख्या, पार्षद को मिले ठीक इलाज

सैनिटाइजेशन वाले वाहनों की संख्या बढ़ाने और कृष्णानगर के पार्षद आकाश उर्फ सबी चौहान के इलाज की अच्छी व्यवस्था कराने की मांग को लेकर डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन से मुलाकात की गई। हांसूपुर के पार्षद संजय श्रीवास्तव और इस्माइलपुर वार्ड के पार्षद शहाब अंसारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित पार्षद आकाश चौहान का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके इलाज की अच्छी व्यवस्था की जाए। वार्ड में सैनिटाइजेेशन करने वाले सिर्फ दो-तीन वाहन हैं। इसी वजह से एक वार्ड में 15 दिन बाद नंबर आ रहा है । ऐसे में पिछली बार की तरह इस बार भी वाहनों की संख्या को बढ़ाया जाए और फायर सर्विस से वाहन लेकर सभी वार्डों में रोस्टर के हिसाब से सैनिटाइजेशन कराया जाए। पाबंदी के बावजूद लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। विभिन्न वार्डों में यदि होम आइसोलेशन वाले कोरोना संक्रमित की तबीयत खराब होती है तो उन्हें तत्काल भर्ती करने के लिए सभी पार्षदों को कोई सुविधा दी जाए। प्रतिनिधिमंडल में पार्षद अशोक यादव, रामजन्म यादव, पार्षद जुबेर अहमद, शमीम अहमद, वजीउल्लाह, रामलवट आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी