सीएम योगी आदित्‍यनाथ का फरमान, गलत कार्यों में संलिप्त पुलिस कर्मियों की बनाएं सूची

अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनाव व त्योहारों को लेकर पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बड़े व पेशेवर अपराधियों पर नजर व उन कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:57 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ का फरमान, गलत कार्यों में संलिप्त पुलिस कर्मियों की बनाएं सूची
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार सहित प्रदेश के सभी एडीजी को पंचायत चुनाव व त्योहारों को लेकर निर्देशित किया है। एडीजी संग आनलाइन मीटिंग के जरिये मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है कि गलत कार्यों में संलिप्त पुलिस कर्मियों की सूची बनाई जाए। उन्हें बड़े व महत्वपूर्ण पदों से हटाया जाए।

अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनाव व त्योहारों को लेकर पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बड़े व पेशेवर अपराधियों पर नजर व उन कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। माफियाओं की संपत्ति जब्तीकरण कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। झूठी व फर्जी खबरों पर भी पुलिस नजर रखेगी। इन खबरों का संज्ञान मिलते ही पुलिस जनता को वास्तविकता बताने की कोशिश करेगी। इसे लेकर पुलिस पूरी तरह सतर्क रहेगी। झूठी खबर फैलाने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी। अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री से मिले निर्देशों को जोन के सभी एसएसपी/एसपी को अवगत करा दिया गया है। माफियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गलत कार्यों संलिप्त पुलिस कर्मियों की सूची बनाकर उन्हें महत्वपूर्ण पदों से हटाया जाएगा।

एडीजी ने लोगों से पूछा बीट कांस्टेबल का नाम व नंबर

एडीजी अखिल कुमार ने रात करीब नौ बजे कैंट थाने की इंजीनियरिंग कालेज चौकी में नागरिकों के साथ मीटिंग की। एडीजी ने उनसे बीट कांस्टेबल का नाम व नंबर पूछा। कोई भी व्यक्ति वहां अपने बीट कांस्टेबल का नाम व नंबर नहीं बता सका। एडीजी ने कहा कि पुलिस बीट पुलिसिंग पर जोर दे रही है। जल्द ही इस व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा। एक वाट्सएप नंबर जारी किया जाएगा, जिस पर लोग अपनी समस्याएं रख सकेंगे।

एडीजी के सवाल सिपाही हुआ मौन

एडीजी ने मीटिंग के दौरान कहा कि बीट सिपाही अब अपने क्षेत्र के कम से कम 50 सम्भ्रांत लोगो से संपर्क कर मोबाइल नंबर लेंगे। उनसे लगातार संवाद स्थापित करेंगे। एडीजी ने चौकी के सिपाही अंकित यादव से उसकी शिक्षा के विषय में पूछा। मीटिंग में मौजूद कितने लोगों को पहचानते हो, इस पर सिपाही बगले झांकने लगा। अपर पुलिस महानिदेशक ने इससे पूर्व गुरुवार रात आठ बजे से मोहद्दीपुर में पैदल गश्त कर लोगों से उनकी समस्याओं और पुलिस के सहयोग के विषय में जानकारी लिया। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी कैंट सुमित शुक्ला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी