शहर का हाल जानने पैदल निकले एडीजी, SSP ने ख़ुद चलाई बाइक

गोरखपुर में एडीजी अखिल कुमार पैदल व एसएसपी दिनेश कुमार पी बाइक से भ्रमण कर शहर की व्यवस्था देखी। एडीजी ने यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है तो एसएसपी ने भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में सादी वर्दी में गश्त करने का निर्देश दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:34 PM (IST)
शहर का हाल जानने पैदल निकले एडीजी, SSP ने ख़ुद चलाई बाइक
गोरखपुर में पैदल गश्‍त पर निकले एडीजी अखिल कुमार। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। एडीजी अखिल कुमार पैदल व एसएसपी दिनेश कुमार पी बाइक से भ्रमण कर शहर की व्यवस्था देखी। एडीजी ने यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है तो एसएसपी ने पुलिस कर्मियों को भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में सादी वर्दी में गश्त करने का निर्देश दिया है। 

यातायात नियमों के पालन का दिया निर्देश

एडीजी अखिल कुमार ने रात करीब आठ बजे शहर के गोलघर व काली मंदिर क्षेत्र में पैदल गश्त करके यातायात व्यवस्था का हाल जाना गया। इस दौरान उन्होंने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि वह यातायात नियमों का पालन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। बाद में एडीजी ने सीओ कैंट के कार्यालय का निरीक्षण किया। 

एसएसपी ने खुद चलाई बाइक

एसएसपी सुबह सादी वर्दी में खुद बाइक चलाते हुए घंटाघर, रेती रोड, नखास, अलीनगर, दुर्गाबाड़ी, धर्मशाला होते हुए जटेपुर पुलिस चौकी पर पहुंचे। वहां उन्होंने  शहर के सभी सीओ, थानाध्यक्षों के साथ मीटिंग ली। उन्हें हिदायत दी कि वह सादी वर्दी में भी गश्त करें। ताकि अपराधियों को पकड़कर अपराध की घटनाओं को कम किया जा सके। पुलिस कर्मी पिकेट डयूटी को लेकर पूरी तरह से अलर्ट रहें।

एसएसपी ने दिए यह निर्देश

एसएसपी ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की निरंतर निगरानी करने, शहर में बढ़ रहे जालसाजी, लूट के मामलों का शीघ्र अनावरण करने का निर्देश दिया। ताकि लोग खुद को पूरी तरह सुरक्षित महसूस करें। मीटिंग में एसपी सिटी सोनम कुमार, सीओ कैंट अजय कुमार सिंह, सीओ कोतवाली बीपी सिंह, सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह आदि मौजूद रहे।

रात में करीब नौ बजे एसएसपी ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए नौकायन, पैडलेगंज व मोहद्दीपुर में भ्रमण करके लोगों को हमेशा मास्क लगाने व सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक भी किया। इस दौरान बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों का चालान भी किया गया।

chat bot
आपका साथी