ग्राउंड में उतरते खिलाड़ी बन गए एडीजी, बोले-खेल के जरिये संवारें तकदीर Gorakhpur News

रीजनल स्टेडियम में खिलाड़ीयो के साथ क्रिकेट खेलते एडीजी अखिल कुमार ।

एडीजी ने हैंडबाल बाक्सिंग फुटबाल वालीबाल के खिलाडिय़ों से मिले और उनसे कहा कि जमकर खेलें। खेल के जरिये ही अपना तकदीर संवारें। इसमें बेहतर भविष्य की गुंजाइश है। खेलों के जरिये ही खिलाड़ी फोर्स में जाने की तैयारी कर सकते हैं।

Satish chand shuklaSat, 27 Feb 2021 11:08 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार क्षेत्रीय क्रीड़ांगन में खिलाडिय़ों से मिलने के लिए गए। ग्राउंड में उतरते ही वह खुद भी खिलाड़ी बन गए। ग्राउंड पर करीब आधे घंटे तक क्रिकेट खेली। बाद में वह बास्केटबाल, फुटबाल, वालीबाल खेला। उसके बाद उन्होंने खिलाडिय़ों से परिचय लिया और उन्हें अपना परिचय दिया।

एडीजी ने हैंडबाल, बाक्सिंग, फुटबाल, वालीबाल के खिलाडिय़ों से मिले और उनसे कहा कि जमकर खेलें। खेल के जरिये ही अपना तकदीर संवारें। इसमें बेहतर भविष्य की गुंजाइश है। खेलों के जरिये ही खिलाड़ी फोर्स में जाने की तैयारी कर सकते हैं। एडीजी ने खिलाडिय़ों से कहा कि पुलिस से घबराने की नहीं, बल्कि मिलजुल रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह अब खुद समय-समय पर क्रीड़ांगन आकर खिलाडिय़ों से मिलते रहेंगे। बाद में उन्होंने खिलाडिय़ों का मोबाइल नंबर भी पीआरओ से नोट करने को कहा। इस दौरान फुटबाल के खिलाड़ी अजय यादव, हैंडबाल के हारुन, जिला वालीबाल एसोसिएशन के वैद्यनाथ मिश्र, हैंडबाल के कोच नफीस अहमद, प्रतिसार निरीक्षक उमेश दूबे आदि मौजूद रहे।

इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिटस्म दिलाएगा जाम की समस्या से निजात

एडीजी अखिल कुमार ने दोपहर ढाई बजे मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर के साथ उनके आवास पर इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम(आईटीएमएस) का डेमो देखा। दिल्ली से आये केपीएमजी कंपनी के प्रशिक्षक राज विद्या खरे, शुब्रता अधिकारी, गुरुप्रीत ने आईटीएमएस के लिए डेमो दिया। इन्होंने बताया कि इस तकनीक के जरिये किस प्रकार से उच्च क्षमता के क्लोज सर्किट सेंसर कैमरों के जरिये वाहनों का चालान किया जाता है। प्रशिक्षक राज विद्या खरे ने बताया कि आईटीएमएस के जरिये बिना सीट बेल्ट के कार चलाने, बिना नंबर की गाड़ी चलाने, हेलमेट न लगाने, रेड सिग्नल तोडऩे वाले समेत अन्य ट्रैफिक नियमों को तोडऩे पर वाटसएप, एसएमएस के द्वारा वाहन स्वामी के पास ई-चालान पहुंच जाता है। लोग यातायात नियमों पर ध्यान देंगे तो जाम की समस्या खुद-ब-खुद हल हो जाएगी। केपीएमजी के प्रशिक्षकों द्वारा दिए गए प्रजेंटेशन में एसपी ट्रैफिक आशुतोष शुक्ला आदि मौजूद रहे।

मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिले एडीजी

हजरत अली जयंती के अवसर पर एडीजी अखिल कुमार शुक्रवार रात करीब आठ बजे जाफरा बाजार में पहुंचकर मुस्लिम समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हजरत अली जयंती की लोगों को मुबारकबाद दी। जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए। एडीजी ने जाफरा बाजार की प्रमुख समस्याओं के विषय में लोगों से जानकारी ली। साथ ही यह भी पूछा कि पुलिस उनकी समस्याओं को सुनती है अथवा नहीं। बीट कांस्टेबल उनके संपर्क करता है अथवा नहीं, इसकी जानकारी ली। इस दौरान अकील अब्बास रिजवी, अधिवक्ता एजाज, कैसर अब्बास, शादिब हल्लौरी आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.