अनुपस्थित कर्मचारियों पर क्रिमिनल एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

कुशीनगर में कोरोना ड्यूटी में लापरवाही करने पर कर्मचारियों पर कार्रवाई डीएम ने निर्देश दिया है साथ ही कहा है कि मरीजों के लिए स्टैंडर्ड ट्रीटमेंट प्रोटोकाल की जरूरत है आक्सीजन की नियमित आडिट की जाए तथा कोविड अस्पताल में सफाई की उचित व्यवस्था हो।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:05 PM (IST)
अनुपस्थित कर्मचारियों पर क्रिमिनल एक्ट के तहत होगी कार्रवाई
अनुपस्थित कर्मचारियों पर क्रिमिनल एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

कुशीनगर: कोविड नियंत्रण को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को हुई बैठक में जिलाधिकारी एस राजलिगम ने कोविड के संदर्भ में चल रहे बचाव कार्यों व स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान कोरोना डयूटी में अनुपस्थित कर्मचारियों को लेकर नाराजगी जताई। कहा कि इस कठिन परिस्थिति एवं विपदा की घड़ी में कोरोना ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर क्रिमिनल एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

डीएम ने अधिकारियों को भी डांट पिलाई और कहा कि कोरोना से लोगों की जान जा रही हैं तो ऐसी परिस्थिति में आप लोग लापरवाह कैसे हो सकते हैं। ऐसा खुद के साथ भी हो सकता है। डीएम ने कोरोना रोकथाम हेतु एक स्टैंडर्ड ट्रीटमेंट प्रोटोकाल का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया। कोविड मरीजों के अटेंडेंटो के वार्ड में घुसने तथा खुलेआम घूमने की शिकायत पर उन्होंने सिगल गेट एंट्री का निर्देश दिया। कहा कि मरीज की स्थिति की रिपोर्ट नियमित तौर पर तैयार होनी चाहिए, इससे स्वजन को भी अवगत कराया जाए। कोविड अस्पताल में साफ सफाई के लिए पर्याप्त मात्रा में स्वीपर बढ़ाने का निर्देश देते हुए मानिटिरंग के लिए ईओ पडरौना को नोडल अधिकारी नामित किया। बैठक में आक्सीजन प्रबंधन तथा आडिट के लिए एक डाक्टर तथा रात में आक्सीजन मानिटर करने के लिए लेखपाल की ड्यूटी लगेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि हर आरआरटी के पास 100 मेडिकल किट होने चाहिए। दवाएं एक लिफाफे के अंदर हों, जिसमें डिटेल भी लिखा लिखा होना चाहिए। लक्षण युक्त मरीज चाहे वे कोविड पा•िाटिव न हों , सिर्फ लक्षण के आधार पर भी दवाओं को वितरित करवाया जाए। होम आइसोलेशन के मरीजो एवं परिजनों से निरंतर संवाद की आवश्यकता है। एक डिस्प्ले अस्पताल के बाहर होना चाहिए, जिस पर यह दर्शाया जाए कि कितने बेड उपलब्ध हैं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुशीनगर पूर्ण बोरा, अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेन्द्र गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बजरंगी पांडेय आदि उपस्थित रहे ।

chat bot
आपका साथी