विवेचना लंबित रखने पर तबादले के बाद भी दारोगा पर हुई कार्रवाई, महिला सिपाही भी लाइन हाजिर

एसएसपी विपिन ताडा ने झंगहा थाने में चौपाल लगाकर लोगों की समस्‍याएं सुनी और उनका समाधान किया। इस दौरान उन्‍होंने विवेचना लंबित रखने पर दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया। महिला हेल्‍प डेस्‍क प्रभारी पर भी कार्रवाई की है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:45 PM (IST)
विवेचना लंबित रखने पर तबादले के बाद भी दारोगा पर हुई कार्रवाई, महिला सिपाही भी लाइन हाजिर
झंगहा थाने मेंं चौपाल लगाकर लोगों की समस्‍या सुनते एसएसपी। जागरण

गोरखपुर, जागरणस संवाददाता। पुलिस चौपाल में झंगहा थाने पहुंचे एसएसपी विपिन ताडा ने विवेचना लंबित रखने वाले दारोगा विजय कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है। विजय का 15 दिन पहले बड़हलगंज तबादला हुआ था। झंगहा थाने की महिला हेल्पलाइन डेस्क प्रभारी पूजा प्रभारी को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। कम्प्यूटर आपरेटर कुंदन से एसएसपी ने स्पष्टीकरण मांगा है।

मातहतों की दी कार्यप्रणाली में सुधार लाने की नसीहत

पुलिस चौपाल में एसएसपी के सामने पांच मामले आए। उन्होंने विवेचकों को बुलाकर मामले का तत्काल निस्तारण करने को कहा। पता चला कि दारोगा विजय कुमार ने एक मामला महीनों से लटकाया था। नए दारोगा को हाल में ही विवेचना मिली थी। इस पर एसएसपी बहुत नाराज हुए। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने और जन समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निस्तारण कराने के निर्देश दिए।

अपराध रजिस्‍टर के बारे में न बता पाने पर महिला सिपाही हुई लाइन हाजिर

महिला हेल्पलाइन डेस्क प्रभारी पूजा मौर्या से एसएसपी ने अपराध रजिस्टर के बारे में सवाल पूछे तो वह नहीं बता सकीं। एसएसपी ने थानेदार को निर्देश दिए कि पासपोर्ट और चरित्र प्रमाण पत्र का सत्यापन बीट पुलिस आफिसर से ही कराएं। महिला हेल्प डेस्क पर ड्यूटी करने वालों को तीन महीने तैनात रखने के निर्देश दिए। एसएसपी ने क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स (सीसीटीएनएस) की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने थाने का निरीक्षण किया और ग्रामीणों को संबोधित किया। इस दौरान अरविंद सिंह हंटू, डा. राम मिलन प्रजापति, मनोज सिंह, कमलेश आदि मौजूद रहे।

कैापियरगंज व खजनी थाने में सीओ ने लगाई चौपाल

कैंपियरगंज थाना परिसर में क्षेत्राधिकारी अजय कुमार सिंह ने चौपाल लगाई। यहां आए दोनों मामलों का निस्तारण किया गया। इस दौरान थाना प्रभारी सत्यप्रकाश सिंह, मनोज जायसवाल, प्रधान यादव, संतोष सिह, वंश गोपाल सिंह, अखिलेश त्रिपाठी, राजेश गुप्ता, सुरेश यादव आदि मौजूद रहे ।खजनी थाने में क्षेत्राधिकारी इंदु प्रभा सिंह ने चौपाल लगाई। इस दौरान उपनिरीक्षक दिनेश कुमार सिंह, दिनेश पांडेय, संजय सिंह, अजय सिंह, संतोष कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी